नैसकॉम ने एआई-एलईडी इनोवेशन में तेजी लाने के लिए शुरू किया अभियान

नैसकॉम ने एआई-एलईडी इनोवेशन में तेजी लाने के लिए शुरू किया अभियान

देश में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) -savvy नवाचार को बढ़ावा देने के लिए नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (NASSCOM) AI गेम चेंजर्स नाम से एक अभियान शुरू कर रही है। कार्यक्रम माइक्रोसॉफ्ट के साथ नवाचार भागीदार के रूप में देश में प्रभावशाली और स्केलेबल एआई-आधारित नवाचार को पहचानना चाहता है। नैसकॉम और माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख क्षेत्रों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता को अपनाने में तेजी लाने के लिए साझा प्रतिबद्धता पर निर्मित एआई गेम चेंजर्स प्रोग्राम को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगे। 

कार्यक्रम NASSCOM के Xperience AI शिखर सम्मेलन में उनके सफल AI कार्यान्वयन के लिए नवप्रवर्तनकर्ताओं को मान्यता देगा, जो भारत में सबसे बड़े AI शिखर सम्मेलन में से एक है। यह स्टार्टअप, उद्यमों, शिक्षाविदों, सरकारों और गैर-सरकारी संगठनों के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा, जो अपने AI- आधारित उत्पादों और समाधानों का प्रदर्शन करेगा, देश के लिए AI नवाचार को चलाने के लिए पहुंच और गति प्रदान करेगा। सफलता की कहानियों को एक वार्षिक वार्षिक संगोष्ठी में चित्रित किया जाएगा जो कि Xperience AI शिखर सम्मेलन में जारी की जाएगी। 

नासकॉम के अध्यक्ष देबजानी घोष ने कहा कि पिछले दशकों में भारत में नवाचार और प्रतिभा की नाटकीय वृद्धि हुई है। "जब तक देश वैश्विक नवाचार हब बनने के लिए आगे बढ़ना जारी रखता है, हम उम्मीद करते हैं कि AI 2025 तक भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 500 बिलियन डॉलर के मूल्य को अनलॉक करेगा।" माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा कि क्लाउड-लीडेड डेटा और एआई इनोवेशन भारत के लिए दुनिया का तकनीकी इंजन होने के साथ-साथ होम-इनोवेशन इनोवेशन का एक बड़ा कैनवास पेश करते हैं।

मोलाइफ कंपनी भारत में लॉन्च करेगी सबसे कम कीमत वाली स्मार्टवॉच, यहां जानिए फीचर्स

MyHeritage ने लॉन्च की एक नई AI- संचालित सेवा, जानिए क्या है फायदे?

भारत में लॉन्च हुआ जियोनी मैक्स, जानिए क्या है फीचर