ये बातें आप पापा से स्मार्टफोन के बारे मे बार-बार पूछते है.
ये बातें आप पापा से स्मार्टफोन के बारे मे बार-बार पूछते है.
Share:

उस अनुभव से हम सब कभी न कभी ज़रूर गुज़रते हैं, जहां पापा और बच्चों को स्मार्टफोन सीखने-सिखाने की जद्दोजहद करनी पड़ती है. अगर आपके पापा टेक्नॉलजी से बहुत ज़्यादा मतलब नहीं रखते या फिर स्मार्टफोन सीखने के लिए समय देना उन्हें बहुत बोरिंग लगता है, तो उन्हें स्मार्टफोन सिखाने का अनुभव आपके लिए भी थोड़ा खीझ भरा हो सकता है. इस फादर्स डे पर बात करते हैं स्मार्टफोन ट्रेनिंग से जुड़ी पापा बच्चों की नोंक झोंक की, जहां बचपन से सब कुछ सिखानेवाले पापा, स्मार्टफोन चलाना सीखने के लिए बच्चों की ओर देखते हैं. क्योकि बहुत से पिताओ को या तो स्मार्टफोन उपयोग नही है या शौक नही है.

वनप्लस 7 प्रो या वनप्लस 7 कौन है लुक में बेहतर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  पापा को स्मार्टफोन तो दिला दिया, लेकिन वो इस फोन के साथ कुछ सहज महसूस नहीं कर रहे. वो आपसे कई बार कॉन्टैक्ट सेव करना सीखते हैं लेकिन भूल जाते हैं. ऐसे में ज़रूरी है कि धैर्य के साथ अपने पापा को बताएं कि फोन की इनबिल्ट मेमोरी ज्यादा होती है, इसीलिए कॉन्टैक्ट सिम के बजाय फोन में सेव करें और उसे अपने मेल से सिंक कर दें. ताकि जब भी उनका फोन बदले, उनके कॉन्टैक्ट्स आसानी से नये फोन में सेव हो जाएंगे और उन्हें दोबारा से फीड करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.स्मार्टफोन पर वीडियो कॉल और फॉरवर्डिंग फीचर से पापा बहुत खुश हैं क्योंकि इसके सहारे वो अपने अजीज़ दोस्तों और रिश्तेदारों को देखकर उनसे बातें कर सकते हैं. लेकिन अभी इस काम में वो बार -बार आपकी मदद लेते हैं और आप इससे चिढ़ने लगते हैं. शांत हो जाएं और इस बात को समझें कि बड़ी उम्र में टेक्निकल चीज़ें सीखना कोई आसान काम नहीं. उन्हें समझाएं कि वीडियो कॉल और वीडियो फॉरवर्डिंग कैसे की जाती है. हो सकता है उन्हें इसमें समय लगे लेकिन यकीन रखें वो सीख ज़रूर जाएंगे.

सोशल मीडिया युवाओ को शॉपिंग के मामले में नही बदल पा रही मूड

अपने दोस्तों का स्टेटस अपडेट देखकर व्हाट्सऐप पर पापा खुश होते हैं लेकिन थोड़ा उदास भी क्योंकि अभी उनकी स्मार्टफोन ट्रेनिंग चल ही रही है. हो सकता है शुरुआत में उनसे गलतियां हों. उन्हें बताएं कि ये काम किस तरह किया जा सकता है. साथ ही व्हाट्सऐप स्टेटस में अगर वो कुछ लिखना चाहें तो वो कैसे किया जा सकता है.सोशल मीडिया पर आपने पापा का अकाउंट क्रिएट कर दिया है. वो इसे लेकर उत्साहित भी हैं. लेकिन यहां वो अपने दोस्तों को कैसे ढूंढें? फ्रैंड रिक्वेस्ट कैसे भेजें? कैसे अपनी पसंद की पोस्ट खोजें? ऐसे कई सवाल हैं जो उन्हें परेशान कर रहे हैं. तो उन्हें इसके बारे में बताएं और हो सके तो एक डेमो भी करके दिखाएं. इससे वो चीज़ें जल्दी समझ पाएंगे. साथ ही सोशल मीडिया की किसी पोस्ट के फायदे-नुकसान से भी उन्हें आगाह करें।आपने पापा का स्मार्टफोन सेटअप तो कर दिया और उन्हें सिखा भी रहे हैं. लेकिन स्मार्टफोन के सभी फंक्शन को अच्छी तरह इस्तेमाल करने के लिए एक अच्छा नेटवर्क भी चाहिए होगा. इसीलिए इस फादर्स डे पर अपने प्यारे पापा को दें Airtel 4G जैसे स्ट्रॉन्ग नेटवर्क का तोहफा, ताकि कम से कम नेटवर्क से जुड़ी किसी समस्या के लिए उन्हें आपसे कुछ न पूछना पड़े. स्मार्टफोन सीखने से जुड़ी उनकी दिक्कतें तो आप हल करेंगे और स्मार्ट नेटवर्क देगा Airtel 4G. तो हुआ न फादर्स डे का स्मार्ट गिफ्ट अपने स्मार्ट पापा के लिए!

फेसबुक लाइव में पाकिस्तानी मंत्री का बना मजाक, जानिए वजह ?

​फेसबुक के इस ऐप का उपयोग करने वालो को मिलेगा पैसा

अपने पास की मोबाइल शॉप से Realme C2 खरीदे बहुत कम ​कीमत में, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -