भारतीय बाजार में एक और नए फोन की दस्तक, सोलर एनर्जी के दम पर करेगा काम
भारतीय बाजार में एक और नए फोन की दस्तक, सोलर एनर्जी के दम पर करेगा काम
Share:

सौर उर्जा पर चलने वाला Solophone भारतीय बाजार में आ चुका है। बीते कुछ सालों से भारत जैसे देश में सोलर एनर्जी पर काफी जोर दिया जा रहा है। सोलर एनर्जी न केवल पर्यावरण के लिए लाभदायक है, बल्कि इसकी वजह से अन्य स्रोत से पैदा किए जाने वाले कई किलो वॉट बिजली की खपत कम की जा सकती है। प्रधानमंत्री जी की प्रकृति प्रेम को देखते हुए Solophone को भारतीय बाजार में उतारा गया है।यह एक क्रांतिकारी खोजहै और इसका वितरण कंपनी द्वारा first come first take के आधार पर किया जा सकता है।कंपनी का उद्देश्य सभी वर्गों को लाभ पहुंचाना है। इसलिए इसकी बुकिंग महज Rs490 से शुरू की जाएगी।

कंपनी ने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद Solophone का इजाद किया है।आविष्कार के बाद कंपनी ने इसे 16 महीनों तक जांचा और परखा, इसके बाद इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया। जिनलोगों ने Solophone को चलाया, उन्होंने इसे हर मोर्चे पर खरा पाया है।इस आधुनिक खोज की वजह से देश में हजारों वॉट की बिजली बचाई जा सकेगी। Solophone की तकनीक में कई तरह के परिवर्तन किए गए हैं, जो इससे निकलने वाली हानिकारक तरंगों का सदुपयोग करके इसे हानिरहित बनाती है।

Solophone की बुकिंग के लिए कंपनी ने कुछ नियम तय किए हैं। इस नियम के अनुसार, निर्धारित संख्या से अधिक बुकिंग होने पर इसकी बुकिंग रोक दी जाएगी। इसकी सूचना आपको SMS और Website के तहत दी जाएगी। Solophone की डिलीवरी नए साल पर शुरू की जाएगी।फोन में किसी भी तरह की दिक्कत होने पर आप इसकी शिकायत कर सकते हैं।शिकायत के बाद अधिकृत अधिकारी आपके पते पर आकर फोन की समस्याओं को दूर कर सकेंगे|

सोलर प्रोडक्ट होने के कारण से कंपनी इसे NO PROFIT NO LOSS के आधार पर ग्राहकों को कम मूल्य पर जारी करवा रही है। Solophone को सभी वर्गों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जिससे किसी को भी आधुनिक फीचर्स की कमी महसूस न हो।

Solophone में इन तकनीकों का हुआ है उपयोग

AFSC – ये तकनीक सोलर चार्जिंग से फोन को गर्म होने से बचाती है, जिससे बैटरी की लाइफ बढ़ती है।यही नहीं इस टेक्नोलॉजी से आपका फोन घंटों तक बिना किसी रूकावट के चलती है।

S.P.I.T- ये तकनीक आपके फोन की सोलर चार्जिंग को प्रदर्शित करती है और बैटरी फुल चार्ज होने पर स्वतः चार्जिंग बन्द हो जाती है।

S.A.M.S- ये एक सेंसर है जो बैटरी के 70% पहुंचने पर स्वतः चालू हो जाता है और बैटरी चार्ज होने लगता है।

L.T.BBST - साधारण बैटरी के मुकाबले में यह बैटरी 45% अधिक कार्यकुशलता से काम करती है और लम्बे समय तक बैटरी की लाइफ को बरकरार रखती है। इसके द्वारा आपको बार-बार चार्जिंग से भी मुक्ति मिलती है।

S.N.H.P.C.T - इस क्रांतिकारी अविश्वसनीय परिवर्तन की वजह से सोलर तकनीक दुनिया में मील का पत्थर साबित हो सकती है। इस तकनीक के द्वारा मोबाइल सेल में लगा छोटा सोलर पैनल एनर्जी को एकत्रित करके बैटरी को तेजी से चार्ज कर सकता है।

Redmi Note 8 : आज से सेल होगी शुरू, जानिये ऑफर्स और फीचर्स

रिलायंस जिओ ने निकाले नए प्लान, 260 रु से कम में मिलेगा 102 जीबी डाटा

वोडाफोन-आइडिया के बाद अब Airtel भी करेगा अपने टैरिफ प्लान को महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -