Samsung का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन 12 मिनट में होगा फुल चार्ज
Samsung का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन 12 मिनट में होगा फुल चार्ज
Share:

कई लोगों हो पावरबैंक के साथ आपने मैट्रो में या बस में ट्रैवल करते हुए अपने स्मार्टफोन्स को चार्ज करते हुए देखा होगा. ये लोग भाग-दौड़ भरी जिंदगी होने की वजह से अपने फोन को चार्ज नहीं कर पाते हैं. एक स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में औसतन 45 मिनट से 90 मिनट के बीच समय लगता है. अगर, आप मंहगे फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन यूजर नहीं है तो आपको अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने में 2 घंटे तक लग सकते हैं. ऐसे में दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung जल्द ही दुनिया का पहला ग्रेफिन बैटरी वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जिसे चार्ज करने में महज 12 मिनट लगेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Pokemon के ये विंटेज कार्ड हुए 76.25 लाख रुपये में नीलाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी तक जितने भी स्मार्टफोन्स बाजार में उपलब्ध हैं, वो लिथियम आयन बैटरी के साथ आते हैं. स्मार्टफोन कंपनियां लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल इसलिए करते हैं कि ये हल्के होते हैं. लिथियम आयन बैटरी की सबसे बड़ी परेशानी ये है कि इसे चार्ज होने में ज्यादा समय लगता है और ओवरहीट होने के बाद ये ब्लास्ट भी कर सकते हैं. लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Samsung ग्रेफिन बैटरी वाले इस स्मार्टफोन को 2020 के अंत तक या फिर 2021 की शुरुआती महीनों में लॉन्च कर सकता है.

यूजर्स को आ रहे फर्जी इनकम टैक्स मैसेज, बैंक अकाउंट को होगा ये खतरा

अगर बात करें ग्रेफिन बैटरी की तो ये लिथियम बैटरी से ज्यादा बेहतर होते हैं और ये 30 मिनट में ही स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर सकते हैं. इसमें टू डायमेंशनल मैटेरियल होते हैं जो सिंगल लेयर कार्बन एटम्स से बने होते है. ग्रेफिन बैटरीज, लिथियम आयन बैटरी से 33 गुना ज्यादा जल्दी चार्ज और डिस्चार्ज होते हैं. Samsung ने 2017 में इस बैटरी के साथ आने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताया था.

सेकेंडों में गायब हो जाएगा निजी डाटा, चार्जिंग केबल है वजह

Airtel के इन प्लान में नही है डाटा लिमिट, वैधता जानकर हो जाएंगे हैरान

इस तरीके की मदद से Google Chrome का पासवर्ड और लॉगइन डेटा करें एक्सपोर्

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -