Reliance JioFiber : इंटरनेट स्पीड के मामले में एक बार फिर पीछे जिओ
Reliance JioFiber : इंटरनेट स्पीड के मामले में एक बार फिर पीछे जिओ
Share:

इस वर्ष 5 सितंबर को Reliance JioFiber को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया गया है। कंपनी के दावे के अनुसार, इसमे उपभोक्ता को कम से कम 100Mbps तक की इंटरनेट स्पीड ऑफर की जा सकती है, परन्तु बीते दो महीने में Netflix द्वारा जारी किए गए डाटा के अनुसार, Reliance JioFiber की स्पीड अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर के मुकाबले काफी कम रही है जानकारी के लिए बता दें कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix देश के हर ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर के नेटवर्क की स्पीड को मॉनिटर करता है। Netflix अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट ब्राउजिंग की स्पीड के आधार पर इंटरनेट स्पीड का डाटा तैयार करता है।

Netflix ने अपने इस सर्विस का नाम Netflix ISP Index रखा है। Netflix हर महीने नेटवर्क स्पीड डाटा को जारी करता है, जिसमें विभिन्न इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के डाटा में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। Netflix के सितंबर और अक्टूबर के महीने में जारी हुए डाटा में Reliance JioFiber इंटरनेट स्पीड के मामले में पिचई रह गई है। हालांकि, सितंबर के मुकाबले Reliance JioFiber की इंटरनेट स्पीड में बढ़त देखने को मिली है। इस रिपोर्ट के अनुसार, 7 स्टार डिजिटल इंटरनेट ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर टॉप पर रहा है। इसकी एवरेज इंटनेट स्पीड 3.74Mbps रही। ये इंटरनेट स्पीड सितंबर के 3.46Mbps के मुकाबले ज्यादा है।

Netflix ISP Index में दूसरे नंबर पर ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर स्पेक्ट्रा रहा है। इसकी सर्विस दिल्ली और उसके आस-पास के शहरों के साथ-साथ देश के कई और चुनिंदा शहरों में जारी  है। 3.72Mbps की इंटरनेट स्पीड के साथ ये दूसरे नंबर पर लागू हुआ। सितबंर के अनुसार इसकी इंटरनेट स्पीड में भी सुधार आया है। Airtel XStream Fiber तीसरे स्थान पर रहा है। इसकी स्पीड 3.64 Mbps दर्ज की गई है। चौथे पायदान पर ACT फाइबरनेट और Reliance JioFiber काबिज हुई है। इसकी स्पीड 3.63 Mbps दर्ज की गई है। इसका मतलब की दो बड़ी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के मुकाबले छोटी कंपनियों ने Netflix ISP Index में अपना दबदबा बना के रखा है। 

यूजर्स के लिए बड़ी खबर, गूगल में आया नया बदलाव

अब रूम हीटर दिलाएगा सर्दी से छुटकारा, जानिए क्या है ऑफर

2017 में लॉन्च हुए इस फोन को अब मिला MIUI 11 का अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -