Apple Watch ने बचाया जान, एक्सीडेंट होने के बाद पिता को भेजा अलर्ट
Apple Watch ने बचाया जान, एक्सीडेंट होने के बाद पिता को भेजा अलर्ट
Share:

हाल ही में दुनियाभर के ग्राहकों के लिए Apple Watch Series 5 को लॉन्च किया गया है. ये स्मार्ट वॉच कई कमाल के फीचर्स के साथ आता है, जिसमें इमरजेंसी अलर्ट, इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग समेत कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इन्हीं फीचर्स की वजह से एक बाइक सवार की एक्सीडेंट के बाद जान बच सकी है. वाशिंगटन के रहने वाले गाबे बरडट नाम के फेसबुक यूजर ने अपने प्रोफाइल पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. गाबे के Facebook पोस्ट के मुताबिक, पिछले रविवार को उसके पापा माउनटेन बाइकिंग के दौरान गिर गए थे. एक्सीडेंट होने के साथ ही उनके Apple Watch ने हार्ड फॉल डिटेक्ट करके मैप और लोकेशन को उसके पास भेज दिया. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Realme X2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन और कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Apple Watch के अलर्ट के बाद वो भेजे गए लोकेशन के मुताबिक वो उस जगह पर पहुंच सके.20 सितंबर को गाबे द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद से उनका यह पोस्ट वायरल हो गया. गाबे ने बताया कि उसके पापा बाइक से फ्लिप होकर गिर गए थे, जिसके बाद उनके सिर में गहरी चोट आई थी. Apple Watch ने हार्ड फॉल डिटेक्ट करने के बाद न सिर्फ लोकेशन भेजा, बल्कि इमरजेंसी में 911 (अमेरिकी पुलिस हेल्पलाइन) पर कॉल भी किया. उनके पापा को भेजे गए लोकेशन के आधार पर ढूंढ़ने के बाद एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया और अब वो सुरक्षित हैं. 

Amazon Great Indian Festival: इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल सकता है 10,000 रु तक का डिस्काउंट

जब अपने इस हादसे की पोस्ट गाबे ने शेयर की तो 5.2 लाख से भी ज्यादा रिएक्शन आए और इसे 4.6 लाख से भी ज्यादा बार शेयर किया गया है. यह पोस्ट अब तक Facebook पर शेयर किया जा रह है. हाल ही में लॉन्च हुए Apple Watch Series 5 में इलेक्ट्रिक हार्ट रेट सेंसर, बिल्ट इन कम्पॉस, बैरोमेट्रिक एल्टीमीटर, एक्सीलरोमीटर और एम्बिएंट लाइट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें इंटरनेशन इमरजेंसी कॉलिंग फीचर भी दिया गया है. एक Facebook यूजर ने अपने पोस्ट में यह बताया कि उसे इसके इमरजेंसी फीचर के बारे में जानकारी नहीं है. 

PUBG Mobile की लोकप्रियता गेम लवर्स में बढ़ी, कंपनी का रेवन्यू कर देगा हैरान

अगर आपको आ रहे इनकम टैक्स के ये ई-मेल्स तो, हो जाएं सावधान !

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को दी कई नए फीचर की सौगात, जानिए सबकी डिटेल्स में जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -