iPhone यूजर अब कर सकेंगे 200MB फाइल्स डाउनलोड, ये मिली सुविधा
iPhone यूजर अब कर सकेंगे 200MB फाइल्स डाउनलोड, ये मिली सुविधा
Share:

कई फीचर्स सेफ्टी के लिए Apple ने ग्राहको को उपलब्ध कराए हैं, लेकिन इससे कई बार यूजर्स को एक सीमा में रहना पड़ता है. आप सोच रहे होंगे हम किस बारे में बात कर रहे हैं? बता दें, Apple में सेफ्टी प्रोटोकॉल के चलते एक फीचर है जो यूजर्स को गलती से बड़ी फाइल्स डाउनलोड करने से बचाता है. Apple सेल्युलर डाटा से कोई बड़ी ऐप या किसी तरह की बड़ी फाइल डाउनलोड करने से रोकता है, लेकिन कई बार सेल्युलर डाटा पर डाउनलोड लिमिट कम लगती है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत के इस यूट्यूब चैनल ने हासिल किए दुनिया में सबसे पहले 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स

आज के समय में 150MB डाटा की सीमा काफी कम है. शायद Apple ने भी इस पर गौर किया है. यही कारण है की कंपनी ने ऐप स्टोर सेल्युलर डाटा डाउनलोड लिमिट को बढाकर 150MB से 200MB कर दिया है. इसका मतलब यह है की iPhone यूजर्स अब 200MB साइज तक की ऐप्स या अपडेट्स को मोबाइल डाटा का इस्तेमाल कर ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. पिछली बार Apple ने इस सीमा को 2017 में बढ़ाया था. इसे 2017 में 100MB से बढ़ाकर 150MB किया गया था. iOS 11 के आने के बाद यह बदलाव लाया गया था. इससे पहले आने के बाद से लिमिट 100MB कंपनी ने iOS 7 के लिए की थी.

Google Duo ने इंडियन क्रिकेट टीम के प्रोमो विडियो को लेकर की ये गलती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Apple ने एक बार फिर App Store डाउनलोड लिमिट को WWDC 2019 से पहले बढ़ा दिया है. इस इवेंट में कंपनी iOS 13 लेकर आ सकती है. 200MB सेल्युलर डाटा पर डाउनलोड लिमिट अब iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि, Apple ने यह लिमिट बढ़ाने के पीछे का कारण तो नहीं बताया, लेकिन ऐप के बढ़ते साइज के कारण ही यह निर्णय लिया गया होगा. इसी के साथ गेमिंग ऐप्स की अपडेट भी साइज में काफी बड़ी होती हैं.हम तो उम्मीद करते हैं की Apple इस तरह की लिमिट ही खत्म कर दें. इसकी जगह कोई ऐसे मल्टी-स्टेप प्रोटोकॉल लाए जा सकते हैं यूजर्स गलती से बड़ी फाइल्स डाउनलोड ना कर लें. इस सुविधा से यह जानने मे मदद मिलेगी.

फेसबुक के ये रोबोट दोस्त बनाने में करेंगे मदद

WhatsApp : बिना नंबर सेव किए ऐसे जोड़ें नए मेंबर्स

Xiaomi Mi Band 4 के लेटेस्ट फोटो आई सामने, ये होंगे अन्य फीच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -