इस तरह हासिल कर सकते है Amazon Prime की फ्री मेंबरशिप

इस तरह हासिल कर सकते है Amazon Prime की फ्री मेंबरशिप

इस समय Amazon Prime Day Sale 2019 Live हो गई है. 48 घंटो तक चलने वाले इस सेल में Prime मेंबर्स को कई प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. Amazon Prime मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको Rs 129 प्रति महीने या फिर Rs 999 प्रति वर्ष खर्च करना होता है. ऐसे में आज हम आपको तीन ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप Prime मेंबरशिप फ्री में ले सकते हैं. दरअसल, Amazon लीडिंग टेलिकॉम कंपनियों Vodafone, Airtel और BSNL के साथ साझेदारी में यूजर्स को फ्री में प्राइम मेंबरशिप ऑफर कर रहा है. आइए, जानते हैं इन कंपनियों के प्लान्स के साथ प्राइम मेंबरशिप फ्री में दिया जा रहा है.

गीगाबाइट ने AMD X570 चिपसेट में जोड़ा फैन स्पीड कंट्रोलर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Vodafone RED Postpaid प्लान लेने वाले यूजर्स को फ्री में अमेजन प्राइम का मेंबरशिप एक साल के लिए फ्री में दिया जा रहा है. इसके लिए यूजर्स को कम से Rs 399 का पोस्टपेड प्लान लेना होगा. प्लान लेने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन में Vodafone ऐप इंस्टॉल करके बैनर पर क्लिक करके प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट करना होता है. इसके लिए आपको अपने अमेजन अकाउंट की डिटेल्स भरनी होती है. ध्यान रहे कि अगर आप Vodafone के अलावा किसी अन्य नेटवर्क प्रोवाइडर में शिफ्ट होते हैं तो आपकी प्राइम मेंबरशिप डिएक्टिवेट हो जाएगी. Airtel अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स को अमेजन प्राइम मेंबरशिप फ्री में दे रहा है. इसके लिए प्रीपेड यूजर्स को Rs 299 का रिचार्ज कराना होता है. इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम मेंबरशिप का मंथली सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है. बात करें पोस्टपेड यूजर्स की तो Airtel अपने Rs 399, Rs 499, Rs 749, Rs 999 और Rs 1,599 के पोस्टपेड प्लान के साथ ईयरली प्राइम मेंबरशिप फ्री में दे रहा है.

OnePlus और Flydigi ने गेमर्स के लिए जारी की गेमिंग किट

यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में मेंबरशिप एक्टिवेट करने के लिए My Airtel ऐप इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद आपको Airtel Thanks के बैनर पर टैप करके प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट करना होगा. Airtel अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को भी फ्री में ईयरली प्राइम मेंबरशिप ऑफर कर रहा है. इसके लिए यूजर्स को Rs 1,099 या उससे ऊपर का ब्रॉडबैंड प्लान लेना होता है.BSNL के मोबाइल पोस्टपेड और लैंडलाइन पोस्टपेड यूजर्स को फ्री अमेजन प्राइम मेंबरशिप ऑफर किया जा रहा है. मोबाइस पोस्टपेड यूजर्स को Rs 399 या उससे ऊपर का प्रोस्टपेड प्लान लेना होता है. वहीं, लैंडलाइन यूजर्स को Rs 745 या ऊपर का लैंडलाइन पोस्टपेड प्लान लेना पड़ता है. BSNL यूजर्स कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अमेजन प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट कर सकते हैं.

अपने स्मार्टफोन को हैकर्स और चोरों से कैसे बचाएं

एप्पल के बाद अब सैमसंग ने भी हटाया 3.5 MM ऑडियो जैकGoogle Translate का

कैमरा फीचर अब 88 भाषाओं का करेगा अनुवाद