Airtel ने बनाया नया कीर्तिमान, इस मामले में अन्य कंपनीयों को पछाड़ा
Airtel ने बनाया नया कीर्तिमान, इस मामले में अन्य कंपनीयों को पछाड़ा
Share:

एक बार फिर स्पीड के मामले में इंडिया के स्मार्ट नेटवर्क Airtel ने सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को पछाड़कर बाजी मार ली है. हाल ही में आई अपनी रिपोर्ट में मोबाइल नेटवर्क स्पीड मेजरमेंट फर्म Ookla ने कहा है कि अपने प्रतिद्वंदी मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर्स के मुकाबले Airtel एक बार फिर सबसे अच्छा नेटवर्क और सबसे हाई स्पीड डाटा सर्विस देने में कामयाब रहा है. आगे जाने पूरी रिपोर्ट 

Nubia Red Magic 3s का गेमिंग लवर्स को है बेसब्री से इंतजार, ये है लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Ookla ने अगस्त 2018 से लेकर जुलाई 2019 के दरम्यान 12 महीनों में अलग अलग टेलीकॉम कंपनियों से जुटाए गए आंकड़ों के आधार पर ये निष्कर्ष निकाला है. इस दौरान ज्यादातर टेलीकॉंम कंपनियों ने अपनी डाउनलोड स्पीड में सुधार किया लेकिन Airtel सबसे आगे रहा. रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान Airtel की डाउनलोड स्पीड में 7.7% का सुधार हुआ और इसके साथ ही कंपनी ने बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को पछाडकर नंबर वन पोजीशन हासिल कर ली है.Ookla ने अपनी रिपोर्ट में सभी मोबाइल ऑपरेटर्स को एक्सेप्टेबल स्पीड रेश्यो (ASR) के आधार पर रेट किया. ASR ये तय करता है कि कौन सी टेलीकॉम कंपनी अपने यूजर को लगातार 5Mbps या इससे ज्यादा स्पीड देने में कामयाब रही है. ये ऐसी स्पीड है जिसकी मदद से यूजर आराम से अपने फोन पर वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं. इस मामले में भी Airtel अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे रहा. असेसमेंट पीरियड के दौरान Airtel का ASR हर महीने सबसे ज्यादा रहा. Airtel का सालाना ASR 70.4% रहा जो कंपनी के निकटतम प्रतिद्वंदी से करीब 10% ज्यादा है.

Vivo सी​रिज के ये दो स्मार्टफोन है बहुत लोकप्रिय, कीमत में आई गिरावट

अगर आप नही जानते है तो बता दे कि Ookla की ये रिपोर्ट अहमियत रखती है क्योंकि Ookla एक इंटरनेशनल स्पीड मेजरमेंट फर्म है और इसके प्लेटफॉर्म स्पीडटेस्ट को इंटरनेट परफॉर्मेंस के आंकलन का सबसे सटीक और विश्वसनीय जरिया माना जाता है.नेटवर्क के मामले में Airtel को लगातार Ookla से नंबर वन रेटिंग मिल रही है. Airtel ने अपने ग्राहकों और उनके नेटवर्क एक्सपीरियंस को अहमियत देते हुए नई टेक्नोलॉजी में निवेश कर अपने नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है. Airtel भारत की इकलौती ऐसी कंपनी है जिसने हाल ही में कोलकाता में 3G सेवा बंद करके 4G की शुरुआत की, ताकि कोलकाता वासियों को भी भारत के सुपर फास्ट नेटवर्क का फायदा मिल सके.इस लिहाज से Airtel यूजर्स हैं सबसे खुश क्योंकि उनका स्मार्टफोन नेटवर्क है सबसे तेज. चाहे वो पहाड हो या मैदान, भीड भरी ट्रेन- बस हो या घर, हर जगह Airtel का तेज नेटवर्क आपके साथ रहता है. चाहे वीडियो देखना हो या फेसबुक-इंस्टाग्राम लाइव, Airtel का स्मार्ट नेटवर्क कभी निराश नहीं करता. अब Ookla की रिपोर्ट के बाद दुनिया भी इस बात को मानती है कि Airtel ही है स्मार्ट इंडिया का नंबर वन स्मार्टफोन नेटवर्क.

BSNL ने जियो को मार्केट में चुनौती देने के लिए इस प्लान को लॉन्च करने की बनाई योजना

Redmi का 5G स्मार्टफोन होगा कमाल, इस साल बाजार में ले सकता है एंट्री

Realme XT में हाई क्वालिटी कैमरे के साथ होंगे कई जबदस्त फीचर, जल्द लॉन्च की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -