Airtel Xstream के साथ यूजर्स को मिलेगी ये खास ​सुविधा

Airtel Xstream के साथ यूजर्स को मिलेगी ये खास ​सुविधा

इस दौर में डिजिटल क्रांति और एंटरटेनमेंट का तरीका पूरी तरह स्मार्ट हो गया है, लेकिन स्मार्ट मनोरंजन में अब टीवी भी कुछ पीछे नहीं और ना ही टीवी के दर्शक. इन दोनों दर्शक वर्गों को ध्यान में रखते हुए, भारत के सबसे बड़े नेटवर्क ऑपरेटर Airtel ने डिजिटल मनोरंजन को एक कदम आगे ले जाते हुए लॉन्च किया है- Xstream, जिसके जरिए दर्शक कहीं भी, कभी भी, टीवी, कंप्यूटर, लैपटॉप या स्मार्ट फोन में से किसी भी मनपसंद डिवाइस पर टीवी और स्ट्रीमिंग का मजा एक साथ ले सकते हैं.Airtel Xstream को Xstream ऐप, Xstream स्टिक और Xstream बॉक्स जैसे तीन अलग-अलग फॉर्मेट में बांटा गया है. ग्राहक अपनी जरूरत और पसंद के मुताबिक, अपने लिए सही फॉर्मेट चुन सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

अगर आपके पास है ऐपल का कोई भी प्रोडक्ट तो, Mac और Pc के लिए ऐसे ट्रांसफर करें फोटो और विडियो

Xstream स्टिक:ये एंड्रॉइड 8.0 बेस्ड ओवर द टॉप (OTT) स्टिक या प्रचलित शब्दों में एक फायरस्टिक है. इसके जरिए ग्राहक 10 हजार फिल्में और नेटफ्लिक्स, अमेजन, ZEE5,HOOQ, एरॉस नाउ, और हंगामा प्ले जैसी स्ट्रमिंग सर्विसेज के शो स्ट्रीम करने के साथ ही विंक म्यूजिक कैटेलॉग से 60 लाख से भी ज्यादा गाने सुन सकते हैं. Airtel Xstream स्टिक आता है बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ, जिसमें 1.6 GHZ का प्रोसेसर है. साथ ही इस स्टिक रिमोट में वॉइस इनेबल्ड सर्च फीचर और ब्लूटूथ 4.2 की सुविधा है. इस स्टिक की कीमत 3,999 रुपए है।Airtel थैंक्स प्लैटिनम और गोल्ड ग्राहकों को Xstream स्टिक के साथ ही सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा, तो वहीं बाकी के ग्राहक 30 दिनों तक इस सुविधा का मुफ्त में फायदा उठा सकते है. इसके बाद 999 रुपए का सालाना प्लान लेकर वो कैटेलॉग से अपनी पंसद के सारे कॉन्टेन्ट देख सकते हैं.

Lenovo A6 Note स्मार्टफोन पर सेल में मिलेंगे कई ऑफर, जानिए अन्य फीचर

 Xstream बॉक्स :दूसरा फॉर्मेट है Xstream बॉक्स, जिसकी मदद से हर टीवी बड़ी आसानी से स्मार्ट टीवी बन सकता है. एंड्रॉइड 9.0 के साथ आनेवाले इस हाइब्रिड बॉक्स की मदद से ग्राहक 500 टीवी चैनल और Airtel के OTT लाइब्रेरी कॉन्टेन्ट, जिसमें 10 हजार से ज्यादा फिल्में और शो शामिल हैं, का मजा ले सकते हैं. इस बॉक्स में Xstream ऐप, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियोज, यूट्यूब और Airtel स्टोर की ऐप प्री-इंस्टॉल्ड रहती हैं. इन पर ग्राहक हाइ एंड ग्राफिक्स वाली एडवांस्ड गेमिंग का भी मजा ले सकेंगे. Xstream बॉक्स में वॉइस कन्ट्रोल एनेबल्ड रिमोट, ब्लूटूथ, वाई-फाई और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियोज और यूट्यूब के लिए हॉट-की भी मौजूद है. इस बॉक्स के साथ ग्राहकों को मिलेगा Airtel Xstream ऐप के पूरे कॉन्टेन्ट का एक साल का सब्सक्रिप्शन साथ ही, HD DTH पैक का एक महीने का सब्सक्रिप्शन, Xstream बॉक्स की कीमत है 3,999 रुपए. साथ ही मौजूदा Airtel डिजिटल टीवी ग्राहक महज 2249 रुपए में अपना बॉक्स, Airtel Xstream बॉक्स में अपग्रेड कर सकते हैं.

अगर आपका Youtube वीडियो चलता है स्लो तो, इस प्रकार करें Fix

Xstream स्टिक की ऑनलाइन बिक्री के लिए Airtel ने खास तौर पर फ्लिपकार्ट से टाइ-अप किया है. साथ ही, Xstream बॉक्स सभी Airtel स्टोर्स और वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजन से भी खरीदा जा सकती है. इसके अलावा ग्राहक क्रोमा और विजय सेल्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक रीटेल स्टोर्स से भी फायर स्टिक और xstream बॉक्स खरीद सकते हैं.

Google Pixel 4 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, ये है लीक फीचर

Xstream ऐप : ये Airtel टीवी ऐप का मॉर्डन अवतार है. इसके तहत ग्राहकों को नया यूजर इंटरफेस, कॉन्टेन्ट कैटेलॉग, 400 लाइव टीवी चैनल, 10 हजार फिल्में और नेटफ्लिक्स, अमेजन, ZEE5, एरॉस नाउ, और हंगामा प्ले जैसे स्ट्रीमिंग सर्विसेज के शो स्ट्रीम करने की सुविधा मिलेगी. साथ ही Airtel के ग्राहक www.airtelxstream.in पर Airtel Xstream के सारे शो, मूवी और लाइव टीवी कॉन्टेन्ट देख सकते हैं.

A13 Bionic चिप आधुनिक टेक्नीलॉजी से है लैस, iPhones के पावरफुल होने की है वजह

Oppo के ये स्मार्टफोन भारत में हुए लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

ये Powerbanks यूजर्स को देते है शानदार बैटरी बैकअप, कीमत है मात्र 600 रु