Airtel ने अपनी 3G सर्विस इस स्थान पर की बंद, जानिए कारण
Airtel ने अपनी 3G सर्विस इस स्थान पर की बंद, जानिए कारण
Share:

कोलकाता सर्कल में टेलिकॉम कंपनी भारती Airtel ने अपने 3G नेटवर्क को बंद कर दिया है. Airtel अगले दो से तीन तिमाहियों में देशभर में इस तकनीक को पूरी तरह से बंद करने का प्लान कर रही है. जो भी Airtel यूजर्स कंपनी की 3G सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्हें कंपनी 4G सर्विसेज को इस्तेमाल करने और अपने एयरवेव्स को ज्यादा कुशलता से इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करेगी. इससे कंपनी ज्यादा रेवन्यू भी कमा सकेगी. कंपनी ने यह भी बताया कि कोलकाता में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं हाई-स्पीड 4G नेटवर्क पर उपलब्ध हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार 

इंस्टाग्राम पर अपनी हॉटनेस से आग लगा रही है 'स्प्लिट्विला-2' की विनर

इस तकनीक के बारें में Airtel ने कहा कि वैश्विक स्तर पर बंद करने पहला चरण है. Airtel के CTO रणदीप सेखोन ने कहा है, “हम भारत भर में अपने सभी 3G स्पेक्ट्रम को रिफार्म करने और चरणबद्ध तरीके से 4G को फैलाने की योजना बना रहे हैं.” आपको बता दें कि कोलकाता में कंपनी 3G के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रही है. जिसका इस्तेमाल अब 4G को मजबूत बनाने के लिए किया जाएगा. इससे 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4G सर्विसेज सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी.

ट्रोलर्स को दिया इस एक्ट्रेस ने करारा जवाब, सुनकर बोलती हो जाएगी बंद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले BSNL कंपनी के भी बंद होने की खबरें सामने आई थीं. एक समय था, जब BSNL भारत में काफी मुनाफा कमाने वाले टेलिकॉम ऑपरेटर्स में से एक था. ऑपरेटर को वार्षिक Rs 10,000 करोड़ का लाभ हो रहा था. अब समय की घड़ी तेज चलाकर 2019 में ले आएं, तो BSNL अब काफी गंभीर वित्तीय परेशानी से गुजर रहा है. कंपनी लगभग Rs 13,000 करोड़ के कर्जे में है। बात यहां तक आ पहुंची है की, कई बार कंपनी के बंद होने तक की खबरें आ चुकी हैं.

MenToo : करण ओबेरॉय ने अपने नए गाने से सुनाई आपबीती

जल्दी वापसी करेगा टीवी का पुराना शो 'संजीवनी', डॉक्टर्स डे पर किया खुलासा

'कोमोलिका' ने गाया कबीर सिंह का 'तुझे कितना चाहने लगे हैं हम', कुछ ही देर में हो गया वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -