टेक महिंद्रा, भुगतान प्रौद्योगिकी सेवाओं का अधिग्रहण करने के लिए एफआईएस के साथ सहमति बनाता है

टेक महिंद्रा, भुगतान प्रौद्योगिकी सेवाओं का अधिग्रहण करने के लिए एफआईएस के साथ सहमति बनाता है

भारतीय बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी समूह टेक महिंद्रा लिमिटेड ने कहा है कि वह पेमेंट्स टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड (PTSL) का अधिग्रहण करेगी, जो कि फिनटेक फर्म FIS की सहायक कंपनी है, जो USD 9 मिलियन (लगभग 66 करोड़ रुपये) में है। नियामक ने कहा कि टेक महिंद्रा आईपी और लाइसेंस के लिए दो उत्पादों - ओपन पेमेंट फ्रेमवर्क (ओपीएफ) और मल्टीबैंक सिस्टम (एमबीएस) का उपयोग करेगा, एक नियामक फाइलिंग ने कहा।

टेक महिंद्रा ने कहा, "पेमेंट स्पेस में अधिग्रहित क्षमताएं हमें 2 उत्पादों के लिए आईपी और लाइसेंस तक पहुंच प्रदान करेंगी, जो उत्पाद और प्लेटफ़ॉर्म कार्यान्वयन की दिशा में व्यापार को आगे बढ़ाने और बैंकिंग परिवर्तन कार्यक्रमों में भाग लेने की हमारी रणनीति के अनुरूप है।"

यह अधिग्रहण टेक महिंद्रा के लिए कई क्षेत्रों में FIS के साथ एक बड़े भागीदार के रूप में अन्य अवसरों को खोलेगा, यह कहा। अधिग्रहण की लागत 9 मिलियन अमरीकी डालर है और लेनदेन 31 मार्च, 2021 तक बंद होने की उम्मीद है, फाइलिंग जोड़ा गया। मार्च 2007 में स्थापित, PTSL बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं (BFS) पर ध्यान देने के साथ एक भुगतान समाधान प्रदाता है। कंपनी का मुख्यालय हांगकांग में है और इसके लगभग 109 कर्मचारी हैं।