Online Shopping : इन बातों का ध्यान रखकर उठाए अधिक से अधिक डिस्काउंट का लाभ
Online Shopping : इन बातों का ध्यान रखकर उठाए अधिक से अधिक डिस्काउंट का लाभ
Share:

इस समय त्यौहारी सीजन की वजह से ई-कॉमर्स साइट्स पर Online Shopping सेल की बाढ़ आ जाती है. Amazon, Flipkart से लेकर Paytm Mall जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां आपको फैशन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और होम अप्लायंसेज पर भारी डिस्काउंट ऑफर करती हैं. ऐसे में फेस्टिव सीजन सेल के दौरान यूजर्स इन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर थोक के भाव सामान खरीदते हैं. खरीदें भी क्यों ना? जब किसी प्रोडक्ट पर रिटेल स्टोर के मुकाबले 50 फीसद तक डिस्काउंट मिलेगा तो कोई क्यों रिटेल स्टोर की तरफ रूख करेगा? फेस्टिव सीजन सेल न सिर्फ ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए त्योहार की तरह होता है, बल्कि ग्राहकों के लिए भी ये किसी त्योहार से कम नहीं है. आपने बिग बाजार जैसे होलसेल शॉप्स में देखा होगा, जिस दिन सामान सबसे सस्ता मिलता है, कैसे लाइन लगाकर लोग सामान खरीदते हैं. ठीक ऐसे ही फेस्टिव सीजन सेल में भी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर यूजर्स की संख्यां लाखों में होती हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

आज OnePlus अपने इन अपकमिंग स्मार्टफोन को करेगा लॉन्च, यहां देखे लाइव इवेंट

अब बड़े शहरों से लेकर छोटे शहरों तक ई-कॉमर्स वेबसाइट का जाल पहुंच गया है. टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में भी ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए लोग शॉपिंग करने लगे हैं. फेस्टिव सीजन सेल के दौरान ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर मैक्सिमम डिस्काउंट कैसे लिया जाए, ये सवाल भी ग्राहकों के मन में जरूर रहता है. अगर, आप भी फेस्टिव सीजन सेल के दौरान मैक्सिमम डिस्काउंट्स के साथ सामान खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपको फेस्टिव सीजन सेल के दौरान मैक्सिमम डिस्काउंट लेने के लिए कुछ बेसिक जानकारी देने वाले हैं.

2020 iPhones : इस स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर लीक आई सामने, जानिए क्या होगा बदलाव

नए प्रोडक्ट्स को करें अव्यॉड : आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ई-कॉमर्स वेबसाइट के विज्ञापनों को देखकर आपका भी मन कर रहा होगा कि आप भी इस फेस्टिव सीजन में अपने लिए या अपने रिश्तेदारों या दोस्तों के लिए कोई न कोई प्रोडक्ट तो खरीद ही लें. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि फेस्टिव सीजन सेल के दौरान मैक्सिमम डिस्काउंट किसी नए लॉन्च हुए मोबाइल या फिर फैशन प्रोडक्ट पर आपको देखने को नहीं मिलता है. ऐसे बहुत ही कम चांस होते हैं कि किसी न्यूली लॉन्च स्मार्टफोन या फैशन प्रोडक्ट पर आपको डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा हो. इसलिए, आप उन प्रोडक्ट्स पर फोकस करें जो कुछ महीने पहले लॉन्च हुआ हो. अगर, आप स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो आप 2 से 3 महीने पहले लॉन्च हुए स्मार्टफोन की तरफ रूख कर सकते हैं. उस पर आपको मैक्सिमम डिस्काउंट मिल सकता है.

ये है बेहद खुबसूरत स्मार्टफोन कवर, Avengers infinity war के लुक से है लैंस

कैशबैक ऑफर ; इन फेस्टिव सेल में आपको कई प्रोडक्ट्स पर कैशबैक ऑफर भी दिया जाएगा. अगर आप किसी खास बैंक के कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको किसी न किसी ई-कॉमर्स साइट पर कैशबैक का ऑफर मिल ही जाएगा. ये कैशबैक ऑफर 5 फीसद से लेकर 10 फीसद तक होता है. ऐसे में अगर आप 10,000 रुपये का स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको 500 या 1,000 रुपये तक का मैक्सिमम कैशबैक ऑफर किया जाता है। वहीं, कुछ स्मार्टफोन्स पर आपको एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाता है, यानी कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज करा सकते हैं। वैसे ये ट्रेंड पिछले कुछ सालों में बनता चला गया है. अगर, आप किसी कंपनी के नए स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो अपने पुराने मॉडल को एक्सचेंज कराकर डिस्काउंट ले सकते हैं। हालांकि, फैशन प्रोडक्ट्स पर आपको ये सुविधा नहीं मिलेगी. कुछ होम अप्लायंसेज पर भी एक्सचेंज ऑफर दिया जाता है.

Amazon का ये स्मार्ट होम डिवाइस अपने अपडेट फीचर के साथ हुआ लॉन्च

गिफ्ट कार्ड्स : अगर आप लगातार ऑनलाइन शॉपिंग करते रहते हैं तो आपको गिफ्ट कार्ड के बारे में जरूर पता होगा. गिफ्ट कार्ड्स या गिफ्ट वाउचर ग्राहकों को शॉपिंग करने के एवज में दिया जाता है. अगर आप उक्त राशि की शॉपिंग करते हैं तो आपको कुछ फीसद की राशि का गिफ्ट वाउचर दिया जाता है. इस वाउचर का इस्तेमाल आप अगले ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कर सकते हैं. इन गिफ्ट वाउचर्स को या तो आप उस वेबसाउट पर रीडीम कर सकते हैं या फिर आपको पार्टनर्स स्टोर्स पर रीडीम कर सकते हैं। इन वाउचर्स को कैसे इस्तेमाल करना है, ये ई-कॉमर्स कंपनियां इन वाउचर्स पर मेंशन करती है. साथ ही साथ कब तक इन वाउचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, ये भी दर्ज होता है.

Amazon का टॉप मोबाइल सेल कंपनी का दावा कितना सही, जानिए

Google Pixel 4XL स्मार्टफोन की लीक फोटो आई सामने, ये है संभावित फीचरRedmi

8A या Realme C2 कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर, जानिए दोनो स्मार्टफोन की खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -