इस तरह प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स करें रीमूव, नहीं होगा स्मार्टफोन Slow

इस तरह प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स करें रीमूव, नहीं होगा स्मार्टफोन Slow

नया स्मार्टफोन हम जब भी खरीदते हैं तो उसमें कई खासियतें होती हैं. उन्हीं में से एक लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) होता है जो कई नए फीचर्स के साथ आता है. इसी OS के साथ स्मार्टफोन में कुछ प्री-इंस्टॉल्स ऐप्स भी आती हैं. इन्हें आप अनइंस्टॉल भी नहीं कर सकते हैं. ये ऐप्स आपके फोन की स्टोरेज को घेरती हैं साथ ही प्रोसेसर का इस्तेमाल भी करती हैं. इस तरह की ऐप्स को ब्लॉटवेयर भी कहते हैं. इनमें से कई ऐसी ऐप्स भी होती हैं जो यूजर के किसी भी काम की नहीं होती हैं. अगर आप इन्हें इस्तेमाल न भी करें तो भी ये ऐप्स आपके फोन में वाई-फाई, मोबाइल डाटा और प्रोसेसर आदि का इस्तेमाल करती हैं. 

Oppo A1k और Oppo A5s की ये है डिस्काउंट प्राइस

ये खास बात हम आपको बताना चाहता है कि प्री-इंस्टॉल्स ऐप्स को डिलीट तो नहीं किया जा सकता है लेकिन इन्हें ऑफ जरूर किया जा सकता है. इसके लिए आपको फोन सेटिंग्स में जाकर Genaral टैब पर टैप करन होगा. इसके बाद Apps and Notifications को सेलेक्ट करना होगा.यहां आपको दो विकल्प मिलेंगे. इनमें से एक Uninstall तो दूसरा Force Stop होगा. वहीं, कुछ ऐप्स के लिए Uninstall विकल्प फेड हो सकता है. इसका मतलब है कि इस ऐप को Uninstall नहीं किया जा सकता है.इस स्थिति में आप ऐप को Force Stop कर सकते हैं.इसके बाद ऐप स्विच ऑफ हो जाएगा और फोन में दिखाई नहीं देगी.

Xiaomi का MIUI बीटा प्रोग्राम होगा बंद, जानिए कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि अगर सेटिंग्स से ऐप को डिसेबल नहीं कर पा रहे हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जा सकते हैं.प्ले स्टोर पर जाकर आपको टॉप लेफ्ट कॉर्नर में मेन्यू पर टैप करना होगा.इसके बाद My Apps and Games पर टैप करना होगा.यहां आपके फोन में मौजूद सभी ऐप्स मौजूद होंगी. जिसे भी आप हटाना चाहते हैं.उसके लिए Uninstall या Disable सेलेक्ट कर सकते हैं.

Facebook दे रहा सुनहरा मौका, होगी कमाई डॉलर में

Amazon के लेटेस्ट सेल में कई स्मार्टफोन पर मिल रहा 20000 रु तक का बम्पर डिस्काउंट

Xiaomi Mi 9T स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस