हैकिंग से बचाने के लिए WhatsApp में इस तरह एक्टिवेट करें सिक्योरिटी फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp पर हैकिंग का खतरा बढ़ने लगा है। इसके अलावा ऐसे में यूजर्स को सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर ज्यादा सजग होने की जरूरत है। फिलहाल , कंपनी इस कोशिश में है कि वो यूजर्स के अकाउंट को हैकर्स से सुरक्षित रख पाए। कुछ समय से Pegasus स्पाइवेयर से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं जिससे यूजर्स के अकाउंट को सेफ रखना जरूरी हो गया है। वही यही नहीं, कुछ समय पहले Amazon के मालिक Jeff Bezos के फोन को भी हैक करने के लिए उपयोग किया गया था। इसके साथ ही WhatsApp को सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स: आपने WhatsApp के टू-स्टेप वेरिफिकेशन के बारे में सुना होगा।

 इसके अलावा इसे ऐक्टिवेट कर आप अपने अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं। ऐसे में जब भी आप अपने अकाउंट को लॉगइन करेंगे या अकाउंट किसी दूसरे फोन में चलाने की कोशिश करेंगे तो आपको यह 6 अंक का पासकोड डालना होगा। इस तरह टू-स्टेप वेरिफिकेशन करें एक्टिवेट: इसके लिए आपको WhatsApp सेटिंग्स में जाना हो सकता है । इसके बाद अकाउंट सेक्शन में जाकर टू-स्टेप वेरिफिकेशन का ऑप्शन पर टैप करना होगा। अब आपको 6 अंक का PIN एंटर करना होगा। इसे कंफर्म करने के बाद आपको अपना ईमेल अड्रेस एंटर करना होगा। 

वही ध्यान रखने वाली बातें: ध्यान रहे कि ईमेल अड्रेस को एकदम ठीक डालें क्योंकि एगर आप अपना पिन भूल जाते हैं तो आपके WhatsApp पर ही वेरिफिकेशन भेजी जाएगी। ऐसे में अगर आप गलत ईमेल एंटर करते हैं तो पिन भूलने पर आप अपने अकाउंट को रीसेट नहीं कर प् सकते है । फिंगरप्रिंट लॉक भी करेगा मदद: WhatsApp ने पिछले वर्ष फिंगरप्रिंट फीचर पेश किया था। वही इस फीचर के जरिए आप अपने WhatsApp अकाउंट में फिंगरप्रिंट लगा पाएंगे। इसे इनेबल करने के लिए आपको सेटिंग्स में दिए गए अकाउंट ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद प्राइवेसी पर टैप करें। यहां आपको फिंगरप्रिंट लॉक का विकल्प मिलेगा। इसे आप ऑन कर दें। इसके बाद आपके WhatsApp पर फिंगरप्रिंट लॉक लग जाएगा।  

Mi Super Sale: Redmi और Mi के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही भारी डिस्काउंट, आज ही खरीदें

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: IPL के पहले Vivo V19 हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स

स्मार्टफोन Vivo Z1x पर मिल रहा शानदार ऑफर, जानें क्या है कीमत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -