अब ऑनलाइन आर्डर कर पाएंगे कैदियों की बनाई ये शानदार डिश

अब ऑनलाइन आर्डर कर पाएंगे कैदियों की बनाई ये शानदार डिश

किसी होटल या रेस्टोरेंट में बना खाना ही अभी तक आप ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं. लेकिन जल्द ही आप कैदियों के बनाये खाने को ऑनलाइन ऑर्डर कर पाएंगे. इसकी शुरुआत केरल में थ्रिसूर स्थित वैयूर सेंट्रल जेल से होने जा रही है. दरअसल वैयूर सेंट्रल जेल के कैदी पिछले 8 साल से फ्रीडम फूड फैक्ट्री के जरिए विभिन्न तरह का खाना बना रहे हैं, जिनमें बिरयानी और रोटी जैसे आइटम शामिल हैं. कैदियों के बनाए इस खाने को कई ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप के तहत बेचा जाएगा. बता दें कि अभी तक इन कैदियों के बनाये खाने को जेल के बाहर काउंटर पर ही बेचा जाता था. आगे आपको खाने की कीमत के बारे मे जानकारी देने जा रहे है.

Redmi 6A से Redmi 7A कितना है दमदार, ये है तुलना

जानिए कितनी होगी कीमत 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैदी जो खाना बनाएंगे उसमें फ्रीडम कॉम्बो मील मिलेगा, जिसमें 300 ग्राम बिरयानी, तीन रोटी, एक चिकन लेग फ्राई, चिकन करी, सलाद, आचार, पीने का पानी और कप केक होगा. वहीं प्लेट के तौर पर केले का पत्ता मिलेगा.

Oppo K3 : आधिकारिक जानकारी आई सामने, इस दिन होगा लॉन्च

इसके अलावा फ्रीडम कॉम्बो मील की कीमत 127 रुपये रखी है. वैयूर सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट निर्मलानंदन नायर ने बताया कि कैदियों के बनाये खाने को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खाना ऑनलाइन बेचने का आइडिया आईपीएस रिषिराज सिंह से मिला, जो फिलहाल राज्य के जेलों के डीजीपी इंचार्ज हैं.

Xiaomi Redmi K20 के साथ इस स्मार्टफोन को Alpha Sale में बेस्ट ऑफर में खरीदने का मौका

Whatsapp में जुड़ने वाला ये खास फीचर यूजर्स के समय की करेगा बचत

Vivo S1 और S1 Pro जल्द होगा लॉन्च, ये है अन्य फीचर