Ind Vs WI: टीम इंडिया का 1000वाँ मैच, चहल के 100 विकेट.. 6 विकेट से जीता भारत
Ind Vs WI: टीम इंडिया का 1000वाँ मैच, चहल के 100 विकेट.. 6 विकेट से जीता भारत
Share:

नई दिल्ली: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार (6 फरवरी, 2022) को कई अहम घटनाएँ हुईं। कल टीम इंडिया ने अपना 1000वाँ ODI मुकाबला खेला। साथ ही युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सबसे कम ODI मैचों में 100 विकेट लेने वाले ऐसे दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए हैं । 

उनसे पहले ऐसा करने का रिकॉर्ड चाइना मैन कुलदीप यादव के नाम दर्ज था। चहल ने भारत के लिए अपने कैरियर के 60वें मैच में ये कारनामा किया है। इसके साथ ही चहल ODI क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 5वें सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में उतरने से पहले चहल के 99 विकेट थे। मगर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की और कुल 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं चहल के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

बता दें कि भारतीय गेंदबाजों में ODI में सबसे तेज 100 विकेट लेने वालों में मोहम्मद शमी (56 मैच), जसप्रीत बुमराह (57 मैच), कुलदीप यादव (58 मैच), इरफान पठान (59 मैच) और अब युजवेंद्र चहल ने 60 मैचों में ये मुकाम हासिल किया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 1000वें वनडे मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी। इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज की टीम 43.5 ओवर में महज 176 रनों पर सिमट गई। शुरू से ही संघर्ष कर रही कैरिबियन टीम के शुरूआती 3 विकेट 45 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। विंडीज की ओर से सर्वाधिक 57 रन जैसन होल्डर ने बनाए। 

वहीं, 177 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुरू से ही धमाकेदार खेल दिखाना शुरू कर दिया और रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में नज़र आए। शर्मा ने 51 गेंदों पर शानदार 60 रन जड़े, जिसमे उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा ईशान किशन (28), सुरकयकुमार यादव (34) नाबाद, दीपक हूडा (26) नाबाद ने भी भी उपयोगी पारियां खेलीं और टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिला दी। अब सीरीज का अगला मुकाबला इसी ग्राउंड पर 9 फ़रवरी को खेला जाएगा।  

सुनील ने रचा इतिहास, आईएसएल के इतिहास में करे सबसे अधिक गोल

रजनी कृष्णन ने अपने नाम किया 10वां राष्ट्रीय खिताब

महाराष्ट्र ओपन टेनिस के फाइनल में पहुंचे फिनलैंड के एमिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -