Ind Vs Nz: T20 सीरीज में टीम इंडिया का विजयी आगाज़, न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से रौंदा
Ind Vs Nz: T20 सीरीज में टीम इंडिया का विजयी आगाज़, न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से रौंदा
Share:

भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में बुधवार को हुए मैच में भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 166 रनो का लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा। सूर्य कुमार यादव ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई, उन्होंने शानदार 62 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 48 रनो का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. महज 5.1 ओवर में दोनों खिलाडियों ने 50 रनों की साझेदारी की। हालांकि इस साझेदारी में सबसे बड़ा योगदान कप्तान रोहित शर्मा (48) का रहा है। उपकप्तान राहुल ने 14 गेंदों में महज 15 रन बनाये। सूर्यकुमार यादव (62) के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर सके और साउदी की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।  हालांकि, दूसरे छोर पर ऋषभ पंत डटे हुए थे।  

मैच का अंतिम ओवर डेरिल मिचेल ने फेंका, जिसमें भारत को 10 रन बनाने थे।  इस मैच के डेब्यूटांट वेंकटेश अय्यर ने अपनी पहली गेंद पर चौका जड़कर दबाव को कम कर दिया।  हालांकि, अगली गेंद पर वह आउट हो गए, जिससे मैच में एक बार फिर से रोमांच आ गया था।  आखिरी तीन गेंदों पर तीन रनों की आवश्यकता थी।  ऐसे में ऋषभ पंत (नाबाद 17 रन) ने चौका जड़कर भारत को धमाकेदार जीत दिला दी। 

ICC ने जारी की क्रिकेटर्स की रैंकिंग, बल्लेबाज़ी में बाबर का जलवा बरक़रार, Top-5 में कोई इंडियन नहीं

एमसीजी में ऑस्ट्रेलियाई टी-20 विश्व कप टीम का स्वागत

पाकिस्तान में ख़त्म होगा 'क्रिकेट' का सूखा, ICC ने किया बड़ा ऐलान, गदगद हुए रमीज़ राजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -