जल्द टीम इंडिया भी करेगी मैदान पर वापसी, शुरू हो रही है ट्रेनिंग
जल्द टीम इंडिया भी करेगी मैदान पर वापसी, शुरू हो रही है ट्रेनिंग
Share:

भारत में अब लॉकडाउन के बाद अब धीरे-धीरे नियमों में ढील दी जाने लगी है. अनलॉक हो रहे नियमों में भारत सरकार की ओर से खेलों को शुरू करने के लिए भी रियायत दी है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को मैदान पर वापसी के लिए अभी और इंतजार करना होगा. BCCI अभी स्थिति का आंकलन कर रही है. BCCI अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में बताया की मॉनसून के बाद ही खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैंप शुरू किया जाएगा. अगस्त-सितंबर के बीच ही हालातों को देखते हुए खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतारा जाएगा, लेकिन अभी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मैदान पर वापसी के लिए इंतजार करना होगा.

मॉनसून के बाद शुरू होगा टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप: कोरोनावायरस की वजह से बंद हुए खेलों को अब शुरू किया जा रहा है. कई टीम अपने खिलाड़ियों के लिए कैंप लगा रही हैं, ताकि खिलाड़ी अपनी फॉर्म में आ सकें. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अभी मॉनसून के खत्म होने तक का इंतजार करना होगा. BCCI अधिकारी ने कहा कि अभी हम मॉनसून के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं. उसके बाद अगस्त -सितंबर में हम खिलाड़ियों को साथ लेकर उनकी तैयारियां शुरू कराएंगे ताकि वो अपने खेल पर काम कर पाएं और अपने जोन में आ सकें. 

आपको ये समझना होगा की मसल मेमोरी का ट्यून में रहना जरूरी है और हमारे खिलाड़ी प्रोफेशनल हैं. ये शारीरिक से ज्यादा मानसिक नजरिए के लिए काफी अहम है. क्योंकि खिलाड़ियों ने लॉकडाउन के दौरान भी अपनी फिटनेस जारी रखी है. इसके अलावा ट्रेनिंग कैंप एनसीए में होगा या कहीं और इस मामले पर भी BCCI अधिकारी ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अभी ये कहना बहुत जल्दबाजी होगा कि कहां खिलाड़ियों के लिए कैंप लगाए जाएंगें. फिलहाल इंटरस्टेट मूमेंट के नियमों में ढिलाई होने के बाद ये देखना होगा. अभी एक महीने हम देखेंगे कि क्या स्थिति बनती है फिर तय होगा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी NCA में कैंप लगेगा या फिर और कहीं.

IPL में अपने शानदार प्रदर्शन से इन दो खिलाड़ियों में जीता दर्शकों का दिल

ख़त्म हुआ इंतज़ार, कोरोना के बाद 8 जुलाई को खेला जाएगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच, भिड़ेंगी ये दो दिग्गज टीमें

हंगरी में पूरे 2 महीने बाद शुरू हुआ मैच, दर्शकों में खुलकर दिखा क्रेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -