स्पेन के खिलाफ दो मैचों में टीम इंडिया देगी कड़ी टक्कर
स्पेन के खिलाफ दो मैचों में टीम इंडिया देगी कड़ी टक्कर
Share:

FIH महिला हॉकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने 22 सदस्यीय इंडियन टीम की घोषणा भी कर चुके है। यह टीम स्पेन के विरुद्ध 26 और 27 फरवरी को दो मैच खेलने वाले है। दोनों मैच शाम के वक़्त भुवनेश्वर में खेले जाने वाले है। गोलकीपर सविता को टीम का कप्तान भी चुना जा चुका है, जबकि डीप ग्रेस इक्का उपकप्तान हैं। टीम में कुछ नए चेहरों को भी अवसर दिया गया है।

संगीता का अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण: 22 सदस्यीय टीम में झारखंड की युवा फारवर्ड संगीता कुमारी को भी इस लिस्ट में जोड़ा जा चुका है। वह अगले हफ्ते इंटरनेशनल हॉकी में पदार्पण भी करने वाली है। वहीं चयनकर्ताओं ने इन 2 मैचों के लिए रश्मिता मिंज, अक्षता अबसो ढेकाले, सोनिका, मारियाना कुजूर और ऐश्वर्या राजेश चौहान को स्टैंड बाय के रूप में चुन लिया गया है।

टीम के चयन को लेकर इंडियन वुमन हॉकी टीम के मुख्य कोच जैनेक स्कोपमैन ने बोला है कि स्पेन के विरुद्ध मैच को लेकर वे उत्साहित हैं। ओमान से लौटने के उपरांत टीम ने 2 सप्ताह तक अच्छे से अभ्यास भी किया है। टीम में चुने गए 22 खिलाड़ी स्पेन के विरुद्ध यह दिखाने को तैयार होंगे कि वे क्या करने वाला है। जब आपके पास खिलाड़ियों का अच्छा समूह होता है तो हमेशा ही टीम का चयन में परेशानी हो रही है। लेकिन युवा खिलाड़ी लगातार सुधार कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह देखना सुखद है। 

मजबूत टीम है स्पेन: इंडियन कोच ने स्पेन के बारे में बात करते हुए बोला है कि "स्पेन एक मजबूत टीम है और उन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन भी किया जाने लगा है। टोक्यो में यह टीम करीबी अंतर से सेमीफाइनल में स्थान बनाने से पीछे रह गई है। उन्होंने लगातार उच्च स्तर पर अच्छा खेल दिखा चुके है। पिछले  वर्ल्डकप में भी यह टीम कांस्य पदक जीतने से चूक चुके थे। वो बहुत प्रतिभावान हैं और मजबूत डिफेंस के साथ खेलते हैं। इसलिए हम अपनी खुद की स्पीड, क्षमता और मजबूत डिफेंस पर ध्यान दे रहे हैं ताकि उन्हें हरा सकें।"

टीम :
गोलकीपर- सविता (कप्तान), बिचु देवी खरीबाम, रजनी एतिमारपू।
रक्षापंक्ति- दीप ग्रेस एक्का (उप कप्तान ), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी।
मध्यपंक्ति - निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरामबम, ज्योति, मोनिका, नेहा, नवजोत कौर, नमिता टोप्पो।
अग्रिम पंक्ति - वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी, राजविंदर कौर।
स्टैंडबाय- रश्मिता मिंज, अक्षता अबसो ढेकाले, सोनिका, मारियाना कुजुर, ऐश्वर्या राजेश चौहान।

अर्जुन काधे और अलेक्जेंडर एर्लर ने अपने नाम किया बेंगलुरु ओपन का युगल खिताब

फुटबॉल कोच रुस्तम अकरामोव ने दुनिया को कहा अलविदा

शीतकालीन खेलों का बड़ी ही धूमधाम से हुआ समापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -