टीम इंडिया को 7 वर्ष बाद मिलेगा विदेशी कोच ! द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी
टीम इंडिया को 7 वर्ष बाद मिलेगा विदेशी कोच ! द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कई हैरान करने वाले फैसले लिए हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत को आराम देकर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि सूर्यकुमार को उपकप्तान बनाया गया। ऐसे में अब यह देखना होगा कि कोचिंग को लेकर भी जल्द कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ की भारतीय T20 टीम के कोच पद से हटाया जा सकता है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि हाल के दिनों में टीम इंडिया का सीमित ओवर्स (ODI और T20) के फॉर्मेट में जरा भी अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। टी20 फॉर्मेट में किसी विदेशी दिग्गज को टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा सूत्रों के हवाले से किया गया है। दावा किया गया है कि BCCI ने द्रविड़ के रिप्लेसमेंट को लेकर पूरा मूड बना लिया है। अब जल्द ही क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) से स्वीकृति लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है।

यानी टीम इंडिया में जल्द ही स्प्लिट कोचिंग का फॉर्मूला लागू हो सकता है। स्पष्ट शब्दों में कहें तो, टेस्ट और वनडे में राहुल द्रविड़ कोच बने रह सकते हैं। जबकि टी20 में किसी विदेशी को कोच नियुक्त किया जा सकता है। अगर, ऐसा होता है यह पिछले 7 वर्षों में पहली बार होगा, जब टीम इंडिया में कोई विदेशी कोच बनेगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: ऑस्ट्रेलिया जीता, अफ्रीका हारी और फायदा भारत का हो गया, जानिए कैसे ?

कौन होगा टीम इंडिया का नया चीफ सिलेक्टर ? आज BCCI लेगा इंटरव्यू

रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -