+

कल ओमान से भिड़ेगी टीम इंडिया, अगर हारी तो फीफा वर्ल्ड कप में नहीं कर पाएगी क्वालीफाई

Nov 18 2019 03:20 PM
कल ओमान से भिड़ेगी टीम इंडिया, अगर हारी तो फीफा वर्ल्ड कप में नहीं कर पाएगी क्वालीफाई

मस्कट:  फीफा वर्ल्डकप 2020 के क्वाॅलीफाॅयर मुकाबले में मंगलवार को भारत का मुकाबला ओमान होगा। पिछले चार मुकाबलों में पहली जीत की तलाश में रही इंडियन फुटबाॅल टीम के लिए यह मुकाबलों करो या मरो वाला होगा। यदि भारत यह मैच हार जाता है तो संभवतः टीम इंडिया का फीफा वर्ल्ड कप खेलने का ख्वाब टूट जाएगा। भारत के लिए यह मुकाबला भी आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ओमान ग्रुप की टाॅप 2 टीमों में शुमार है।
 
ओमान 14 नवंबर को यहां बांग्लादेश पर जोरदार (4-1) जीत के बाद इस मुकाबले में उतरेगी। दूसरी तरफ, भारत ने एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ बगैर कोई गोल किए मैच ड्रा करवाया था। जबकि बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमों ने भारत को ड्रा पर रोका, जिसके कारण वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर राउंड में अभी तक भारत की जीत का खाता नहीं खुल सका है। 

भारतीय फुटबाॅल टीम ने अब तक कुल 4 मैच खेले हैं, जिसमें तीन तो ड्रा रहे थे वहीं टीम इंडिया को एक मैच गंवाना पड़ा था। एक भी मुकाबला जीते बिना भारतीय टीम फिलहाल ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है। वहीं ओमान 9 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर तो कतर टाॅप पर है।

ये रहेगी इंडिया की टीम:-
गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह, प्रीतम कोटाल, निशु कुमार, राहुल भेके, नरेंद्र, आदिल खान, सार्थक गोलुई, शुभाशीष बोस, मंदर राव देसाई, उदांत सिंह, जैकीचंद सिंह, सेमिनलेन डोंगल, रेनियर फर्नांडीस, विनीत राय, सहल अब्दुल समद, प्रणय हल्दर, अनिरुद्घ थापा, ललियनजुआला, ब्रेंडन फर्नांडीस, आशिक कुर्नियन, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह और फारुख चौधरी।

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक लगाने के बाद भारतीय बैट्समैन की मौत

श्रीलंका के हेड कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर, जल्द हो सकती है घोषणा

पहले टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से रौंदा