टीम इंडिया का चयन आठ मई को

अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 8 मई को किया जायेगा. इंग्लैंड दौरा 27 जून से शुरू होगा. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘आठ मई को तीन टीमों का चयन किया जाएगा. अफगानिस्तान टेस्ट 14 से 18 जून तक खेला जाएगा, जिसके बाद ब्रिटेन दौरा डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगा. चयनकर्ता भारत ए टीम की घोषणा भी करेंगे जो जून में इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी.

टीम पहले ही घोषित करने का फैसला इसलिए किया जा रहा है ताकि सुनिश्चित हो सके कि कौन अफगानिस्तान टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं, क्योंकि विराट कोहली और ईशांत शर्मा काउंटी प्रतिबद्धताओं के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. चेतेश्वर पुजारा हालांकि अफगानिस्तान के लिए टेस्ट खेलने के लिए ब्रिटेन से वापस लौटेंगे और मैच खेलकर फिर लौट जाएंगे क्योंकि उनकी काउंटी टीम यॉर्कशर का इस दौरान कोई मैच नहीं खेलेगी.' बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार भारतीय ए टीम में सीनियर टीम के सात नियमित खिलाड़ी हैं, जिसमें अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या शामिल हैं. ये अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे. भारत ए का इंग्लैंड दौरा 21 जून से शुरू होगा.

कुछ समय पहले सीएओ विनोद राय ने कहा था कि कुछ खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड का वीजा हासिल करना भी एक मुद्दा होगा जिससे बोर्ड ने चयनकर्ताओं को जल्द ही टीम घोषित करने को कहा गया है.  इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन के लिए जून में कम से कम छह से सात टेस्ट विशेषज्ञ हालात से सांमजस्य बिठाने के लिए भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे.

IPL 2018: डीके के सामने धोनी पड़े फीके, 6 विकेट से जीता कोलकाता

IPL 2018 LIVE : शुभमन ने जड़ा आईपीएल का पहला अर्द्धशतक, जीत की ओर कोलकाता

IPL 2018 LIVE: छक्के चौकों के साथ जीत की तरफ बढ़ती कोलकाता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -