लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत
लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जैसे ही न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच न्यूज़ीलैंड ने जीता, वैसे ही टीम इंडिया WTC 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया, क्योंकि अब श्रीलंका अंतिम मैच जीत भी जाती है, तो भी उतना जीत प्रतिशत नहीं होगा, जितना फाइनल खेलने के लिए उसे चाहिए। 

बता दें कि 7 जून से लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला शुरू होगा। इसमें भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी, जो पहले ही WTC फाइनल में एंट्री करने में सफल रही है। इंदौर में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया थी, जिसकी मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम है। 

2021 में ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहली बार खेला गया था। इसे न्यूजीलैंड ने जीता था, जिसके फाइनल में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब भारत के पास अपने दूसरी कोशिश में विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का चांस होगा। हालांकि, भारतीय टीम के लिए ये आसान नहीं होगा, क्योंकि इंग्लैंड की धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम का अच्छा रिकॉर्ड है। 

श्रीलंका बनाम न्यूज़ीलैंड मुकाबला:-

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 355 रन बनाए, वहीं न्यूजीलैंड की पहली पारी 373 रन पर समाप्त हुई। इस प्रकार 18 रन की बढ़त कीवी टीम को मिली थी और इसके बाद श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए और न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 285 रनों का लक्ष्य मिला था और पांचवें दिन कीवी टीम ने इसे दिन के अंत तक हासिल कर लिया और मैच 2 विकेट से जीत लिया। 

पैट कमिंस की माँ का निधन, काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी

एंजलो मैथ्यूज ने रचा इतिहास, तोड़ डाला जयसूर्या का 16 साल पुराना रिकॉर्ड

अहमदाबाद में जमकर चला ख्वाजा का बल्ला, ख़त्म हुआ 13 सालों का सूखा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -