टीम इंडिया के पास धन की कमी, गंभीर ने की 4 लाख की मदद

Apr 15 2015 02:22 AM
टीम इंडिया के पास धन की कमी, गंभीर ने की 4 लाख की मदद
style="text-align: justify;">इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने आर्थिक तंगी से जूझ रही देश की आइस हॉकी टीम को एशिया चैलेंज कप-2015 में हिस्सा लेने में मदद करने के लिए मंगलवार को चार लाख रुपये दिए। आईस हॉकी टीम गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही है और चैलेंज कप में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने सार्वजनिक तौर पर मदद की गुहार लगाई है।

गंभीर ने कहा कि उन्होंने रेडियो पर आइस हॉकी टीम की अपील सुनी और अपने ट्रस्ट 'गौतम गंभीर फाउंडेशन' (जीजीएफ) के जरिए उनकी मदद करने का निर्णय किया। गंभीर ने पत्रकारों से कहा, "मुझे आइस हॉकी टीम को मदद की नैतिक जिम्मेदारी का अहसास हुआ। यह शर्म की बात है कि खेलों को इतना समर्थन देने वाले देश में इन खेलों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

वह टीम भी देश का प्रतिनिधित्व करती है. चाहे वह कोई भी खेल खेले, लेकिन वह है तो टीम इंडिया। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा मानना है कि मुझे अन्य छोटे खेलों को हमेशा मदद करनी चाहिए।" भारतीय आइस हॉकी टीम के कप्तान लद्दाख में जन्मे सेवांग ग्यालटसन ने कहा कि वह गंभीर से मिली मदद से अभीभूत हैं और चैलेंज कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा, "हमें पहली बार इतना समर्थन मिला है। आइस हॉकी को इतनी पहचान मिल रही है, देखकर अच्छा लग रहा है। हम बेहद कठिन अभ्यास कर रहे हैं और चैलेंज कप में हमें बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।"