भारत के जीत के साथ ही बदली आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का प्वाइंटस टेबल
भारत के जीत के साथ ही बदली आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का प्वाइंटस टेबल
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 203 रन के भारी अंतर से हराकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने दबदबे को बनाए रखा है। भारत को मिली इस शानदार जीत के बाद WTC की प्वाइंट्स टेबल में 40 अंक मिले। इन 40 अंकों के साथ भारतीय टीम ने अपने पहले पायदान को और मजबूत किया। भारतीय टीम फिलहाल 160 अंक और सबसे अच्छे नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। भारत ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अपने पहले तीनों मैच जीत लिए हैं।

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज(2-0) को उसी के घर में हराया था। आईसीसी द्वारा जारी इस नई सूची में भारत 160 अंके के साथ पहले, जबकि न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं, श्रीलंकाई टीम इतने ही अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। श्रीलंकाई टीम के मुकाबले न्यूजीलैंड का नेट रन रेट बेहतर है। बता दें कि अभी तक आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने एक भी मैच नहीं खेला है।

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंतर्गत दो देशों के बीच अगर कोई टेस्ट सीरीज दो मैचों की होती है, तो उसमें एक मैच जीतने पर 60 अंक मिलेंगे। वहीं, अगर द्विपक्षीय सीरीज 3 मैचों की होती है(जो भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी है) तो उसमें एक मैच जीतने पर 40 अंक मिलेंगे। इसके अलावा चार मैचों की सीरीज का एक मैच जीतने पर 30 अंक मिलेंगे, जबकि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का एक मैच जीतने पर कुल 24 अंक मिलेंगे।

Ind vs SA: अश्विन साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

Ind vs SA : भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 'फॉलोऑन', कोहली ने यहां भी रचा इतिहास

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका हुई 275 पर ऑलआउट, तीसरे दिन का खेल समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -