'बुक लॉन्च विवाद' को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला बयान

इंडिया और इंग्लैंड  के मध्य अंतिम टेस्ट मैच रद्द किया जा चुका है। मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के उपरांत ही इंडियन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पर निरंतर प्रश्न उठाए जा रहे है। उनके लंदन में एक बुक लॉन्च में शामिल होने के उपरांत ही बड़ा विवाद पैदा हो गया। साथ ही प्रश्न भी उठाए जा रहे है कि उन्होंने कोविड के प्रोटोकॉल की अवहेलना की है। लेकिन अब इन सब के दौरान खुद रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ते हुए इस पर अपना पक्ष सबके सामने रखा।

दरअसल, चौथे टेस्ट से पहले लंदन के एक 5 स्टार होटल में हुए उस समारोह के उपरांत रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल कोरोना से संक्रमित पाए गए है। इस बात का प्रभाव  5वें और आखिरी मुकाबले पर पड़ा। वहीं रवि शास्त्री ने मिड-डे से बात करते हुए बोला कि पूरा यूनाइटेड किंगडम खुला है, वहां पर किसी भी तरह की कोई भी रोक टोक नहीं है। पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शास्त्री या कोहली ने टीम होटल में हुए उस समारोह में भाग लेने के लिए इंडियन क्रिकेट बोर्ड से भी अनुमति नहीं ली। वहीं बोर्ड के सीनियर अधिकारियों का बोलना है कि बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से परमिशन अब तक नहीं दी गई है। शायद उन्हें लगा हो कि ब्रिटेन में स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों में ढील है तो अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं हैं।

साथ ही अधिकारी का बोलना है कि T20 वर्ल्ड कप से पहले इस तरह की हरकत के लिए रवि शास्त्री या कप्तान कोहली को सजा मिलने का भी कुछ पक्का नहीं है। वर्ल्ड कप के उपरांत शास्त्री अपना पद छोड़ सकते है। कोहली कप्तान हैं तो उन्हें भी सजा मिलना मुश्किल है। इंग्लैंड में इंडियन टीम के प्रदर्शन पर कोच शास्त्री ने बोला कि ये इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे अच्छा समर रहा है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट ने भी काफी लंबे वक़्त बाद इसे देखा है।

कोरोना संक्रमित भारतीय कोच रवि शास्त्री समेत स्टाफ को भारत आने के लिए माननी होगी ये शर्त

IND vs ENG: रद्द हुए टेस्ट की भरपाई के लिए इंग्लैंड ने की दो T-20 खेलने की पेशकश

विराट के फैंस के लिए बुरी खबर, कप्तान के पद से इस्तीफा देंगे कोहली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -