Ind Vs NZ: विराट ब्रिगेड का विजयी आगाज़, श्रेयस अय्यर और राहुल रहे जीत के हीरो

Jan 24 2020 04:01 PM
Ind Vs NZ: विराट ब्रिगेड का विजयी आगाज़, श्रेयस अय्यर और राहुल रहे जीत के हीरो

ऑकलैंड: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 श्रृंखला का पहला मुकाबला आज खेला गया। यह मुकाबला आकलैंड के ईडन पार्क मैदान हो रहा था। इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया है, जिसे टीम इंडिया ने मात्र चार विकेट खोकर हासिल कर लिया है।

इससे पहले न्यूज़ीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने शानदार अर्धशतक जमाए। सालामी बल्लेबाज़ मुनरो ने 42 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं विलियम्सन ने 26 गेंदों पर 51 और रॉस टेलर ने 27 गेंदों पर 54 रन की आतिशी पारी खेली ।  जिसने न्यूज़ीलैंड के स्कोर को 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन तक पहुंचा दिया । 

वहीं 204 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 6 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल 26 गेंदों में 56 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम इंडिया को मैच में वापस लौटाया, उनके अलावा कप्तान कोहली ने 45 रन बनाए। लेकिन इसके बाद आखिरी ओवरों में श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

विश्व तीरदांजी ने भारत पर से इन शर्तों के साथ हटाया प्रतिबंध

Ind Vs NZ Live: 204 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को बड़ा झटका, पवेलियन लौटे रोहित

रोइंग फेडरेशन ने दत्तू भोकनाल पर से दो साल के प्रतिबंध को हटाया