Ind Vs Eng: अंतिम मैच में भी 'विराट ब्रिगेड' ने दिखाया दम, 3-2 से सीरीज पर किया कब्ज़ा
Ind Vs Eng: अंतिम मैच में भी 'विराट ब्रिगेड' ने दिखाया दम, 3-2 से सीरीज पर किया कब्ज़ा
Share:

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को टी-20 श्रृंखला के पांचवे और अंतिम मुकाबले में 36 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला पर 3-2 से कब्जा कर लिया है. अंतिम मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 225 रनों का विशाल टारगेट दिया था. जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रन ही बना पाई. मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, सीरीज में तीन अर्धशतक लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला.

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का न्यौता दिया था. भारतीय टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 80) और उपकप्तान रोहित शर्मा (64) की पारी के दम पर 2 विकेट पर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने डेविड मलान (68) और जोश बटलर (52) के दम पर मुकाबला तो किया, किन्तु भुवनेश्वर कुमार (15/2) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने उसे 8 विकेट के नुकसान पर 188 रनों पर ही रोक दिया. 

भारत के लिये शार्दुल ठाकुर ने 45 रन देकर तीन और भुवनेश्वर कुमार ने 15 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 34 रन देकर और टी नटराजन ने 39 रन देकर एक एक विकेट अपने नाम किया. बता दें कि, टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ जीत की इस (टेस्ट श्रृंखला से शुरू हुई) लय को वनडे श्रृंखला में भी जारी रखना चाहेगी, जिसका पहला मुकाबला 23 मार्च को पुणे में खेला जायेगा. 

निकहत जरीन ने दो बार की विश्व चैंपियन को किया पराजित, सेमीफाइनल में मिली सुरक्षित जगह

पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को दी मात

नोवाक जोकोविच का बड़ा ऐलान, मियामी ओपन में नहीं लेंगे भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -