भारत 2 दिनों के अंदर दूसरी बार बनी वनडे आईसीसी की नंबर वन टीम
भारत 2 दिनों के अंदर दूसरी बार बनी वनडे आईसीसी की नंबर वन टीम
Share:

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम वनडे मैच में हराकर भारत ने फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है. भारत ने ये कारनामा पहली बार किया जिसमे भारत ने दो दिन के अंदर फिर से नंबर एक की कुर्सी हासिल कर ली हो. भारत इंदौर वनडे जीत कर आईसीसी की नंबर एक वनडे टीम बानी थी. लेकिन ये स्थान ज्यादा दिन तक बरक़रार नहीं रख पाई. बेंगलुरु वनडे हार जाने के कारण भारत दूसरे स्थान पर खिसक गया था लेकिन नागपुर में शानदार जीत से आइसीसी रैंकिंग में 120 रेटिंग अंक हासिल करते हुए दोबारा नंबर वन वनडे टीम का तमगा हासिल कर लिया.

विराट कोहली ने कप्तानी निर्णय लेते हुए अंतिम वनडे में उमेश यादव और मुहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर और बुमराह की वापसी कराई. उन्हें इसका फायदा भी मिला बीमार युजवेंद्र की जगह आए कुलदीप ने सधी हुई गेंदबाजी की तो केदार जाधव और अक्षर पटेल ने कंगारुओं को खुलने का मौका नहीं दिया. भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 243 रन का टारगेट दिया था. भारत की और से पहले बल्लेबाजी करने आये शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े. इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की 14 वीं सेन्चुरी लगाई है. रोहित ने शतकीय पारी खेलते हुए 10 चौके और 3 सिक्स भी लगाए थे. इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे ने भी मैच में शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई है. भारत ने 42.5 अोवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

इसके पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की और से फिंच और वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत की थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 53, मार्कस स्टोइनिस ने 46 और ट्रेविस हेड ने 42 रन बनाए. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 3, जसप्रीत बुमराह ने 2 इसके साथ ही पंड्या, जाधव और भुवी ने 1-1 विकेट लिए है.

'हिटमैन' ने नागपुर वनडे में बनाये कई कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने किये वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का एलान

PKL: रोमांचक मुकाबले में बंगाल वारियर्स ने जयपुर पिंक पेंथर्स को एक अंक से हराया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -