रवि शास्त्री दोबारा चुने गये टीम इंडिया के कोच
रवि शास्त्री दोबारा चुने गये टीम इंडिया के कोच
Share:

मुंबईः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रवि शास्त्री को पुनः भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने उनके नाम का ऐलान किया है। रवि शास्त्री को अगले दो वर्षों के लिए टीम इंडिया का कोच चुना गया है। कपिल देव ने कहा कि कोच के दावेदारों के बीच कड़ी टक्कर रही। माइक हेसन दूसरे और टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे। रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत भी हेड कोच की रेस में थे। अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि इंडियन क्रिकेट टीम को करीब से जानना रवि शास्त्री के हक में गया।

गायकवाड़ ने कहा, 'रवि शास्त्री टीम को जानते हैं, हर खिलाड़ी को जानते हैं, भारतीय क्रिकेट टीम के सिस्टम को जानते हैं. जबकि दूसरे दावेदारों को एक नई शुरुआत नहीं करनी पड़ती.' रवि शास्त्री 2017 में भारतीय टीम से मुख्य कोच के रूप में जुड़े थे। जुलाई 2017 से भारत ने 21 टेस्ट में से 13 में जीत हासिल की। टी20 मुकाबलों में तो प्रदर्शन और भी बेहतर रहा जहां भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत हासिल की।

वनडे में भी भारतीय टीम 60 में से 43 मुकाबले जीतकर हावी रही। शास्‍त्री की अगुआई में टीम इंडिया ने 70 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय मैचों में सफलता हासिल की है. इनमें दो एशिया कप खिताब, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत जैसी उपलब्धियां भी शामिल हैं. विराट कोहली की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक है तो वनडे में इंग्लैंड के बाद दूसरे नंबर पर है। रवि शास्त्री की उनकी टीम के साथ अच्छी जूगलबंदी भी काम आई। 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ्लावर ने किए बड़े खुलासे, कई राज़ों पर से उठाया पर्दा

मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व भारतीय ओपनर का निधन

कोहली का 'विराट शतक', कर ली सचिन के एक और विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -