जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने साझा की फोटो

जिम्बाब्वे के विरुद्ध एक दिवसीय मैचों की सीरीज में जीतने के लिए इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने कड़ी मेहनत और तैयारी शुरू कर दी है। इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे मुकाबला गुरुवार को हरारे में खेला जाने वाला है। इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा गुरुवार से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलने वाला है। जिसमे तीन वनडे मैच भी होने वाला है।

लंबे वक़्त तक चोट से जूझने के उपरांत खेल में वापसी कर रहे राहुल ने बुधवार को देसी सोशल मीडिया मंच Koo ऐप पर एक दिलचस्प फोटो साझा कर दी है। इस फोटो में राहुल को जिम्बाब्वे के विरुद्ध खेले जाने वाले शुरुआती मैच से पहले अपनी स्किल्स पर मजबूती से काम करते हुए भी देख सकते है। जबकि एक अन्य तस्वीर में, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोच के साथ एक चर्चा कर रणनीति बनाते हुए देखा जा सकता है। 

वहीं, 9 वर्ष के उपरांत जिम्बाब्वे लौट रहे भारत के उप-कप्तान शिखर धवन चाहते हैं कि उनकी टीम, जिम्बाब्वे को हल्के में न ले। शिखर धवन ने मैच से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बारें में बोला है कि, "मुझे यकीन है कि वो बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छा है, क्योंकि हमारा संकल्प मजबूत होने वाला है। हम किसी भी बात को हल्के में नहीं ले सकते हैं। हम यहाँ एक अच्छी टीम के विरुद्ध प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तत्पर हैं। यही हमेशा होना भी चाहिए।"

इस दौरान अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध 3 मैचों की वन डे इंटरनेशनल सीरीज़ के लिए वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर शाहबाज अहमद को नॉमिनेट कर दिया गया है। इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के बीच वाशिंगटन सुंदर का कंधा चोटिल हो गया था। इसके चलते वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो चुका है।

 

3 एक दिवसीय मैचों के लिए इंडिया की टीम में केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शाहबाज अहमद का नाम भी शामिल किया जा चुका है।

एफटीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा ने की धमाकेदार शुरुआत

‘द जंगल रंबल’ में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से भिड़ेंगे ये खिलाड़ी

ब्राजील और अर्जेंटीना वर्ल्ड कप क्वालीफायर रद्द करने पर राजी हुआ FIFA

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -