भारतीय़ टीम के बैटिंग कोच की रेस में ये दिग्गज हैं शामिल
भारतीय़ टीम के बैटिंग कोच की रेस में ये दिग्गज हैं शामिल
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया में मुख्य कोच की नियुक्ति के बाद अब सबकी निगाहें बैटिंग कोच पर है। बता दें कि पिछले दिनों ही बोर्ड ने मौजूदा कोच रवि शास्त्री को एत कार्यकाल के लिए और चुना है। मुख्य कोच चुने जाने से रह गये लालचंद राजपूत अब बल्लेबाजी कोच बनने की रेस में शामिल हो गए हैं जिसके लिए उन्होंने सोमवार को अन्य दावेदारों के साथ साक्षात्कार दिया। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति टीम के सहयोगी सदस्यों का चुनाव करेगी।

बल्लेबाजी कोच के लिए 57 साल के राजपूत के दावेदारी पेश करने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज विक्रम राठौर को पहले से ही संजय बांगर की जगह लेने के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा था। एक बार फिर से टीम के मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री ने मौजूदा सहयोगी सदस्यों को बरकरार रखने की ओर इशारा किया, जिससे यह माना जा रहा कि गेंदबाजी कोच भरत अरण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का दावा काफी मजबूत रहेगा।

हालांकि, मौजूदा बल्लेबाजी कोच बांगर को कड़ी चुनौती मिलेगी, क्योंकि सबसे अधिक आवेदन इस पद के लिए आए हैं। संजय बांगर 2014 से टीम से जुड़े हुए हैं जिनके बल्लेबाजी कोच रहते हुए भारतीय टीम ने 50 टेस्ट और 119 वन-डे खेले हैं। सहयोगी सदस्यों के चयन की पूरी प्रक्रिया के हालांकि गुरवार तक चलने की संभावना है। इस दौरान बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के साक्षात्कार लिए जाएंगे। 

इस पाक बल्लेबाज ने मांगी माफी, स्‍पॉट फिक्सिंग में पाए गये थे दोषी

कश्मीर मुद्दे पर शोएब अख्तर के बदले सुर, दिया यह बयान

IPL स्पॉट फिक्सिंग मामला: BCCI ने श्रीसंत को दी बड़ी राहत, हटाया गया आजीवन प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -