INDVsAUS: इंदौर जीतकर वनडे की बादशाह बनेगी विराट ब्रिगेड
INDVsAUS: इंदौर जीतकर वनडे की बादशाह बनेगी विराट ब्रिगेड
Share:

इंदौर- भारत और ओस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज इंदौर में खेला जायेगा. भारत पहले दो मुकाबले जीत चूका है और आज तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. भारत यदि आज जीत जाता है तो हमें दोहरी ख़ुशी मनाने का मौका मिल जायेगा. आप सोच रहे होंगे दोहरी ख़ुशी क्या हो सकती है, तो चलिए ज्यादा सस्पेंस में ना रखते हुए आपको बता ही देते है. टीम इंडिया जब इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी तो सीरीज जीत के साथ-साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर एक टीम बन जाएगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के अभी 119-119 अंक हैं, लेकिन अफ्रीकी टीम दशमलव गणना में भारत से आगे है. अगर भारत मैच जीत जाता है, तो उसके 120 अंक हो जाएंगे और भारत विश्व की नंबर एक टीम बन जाएगी. भारत टेस्ट में तो है ही बादशाह अब वनडे में भी बादशाह बनने का सुनहरा मौका है. इसके साथ-साथ इंदौर वनडे में विराट ब्रिगेड की नजर वनडे क्रिकेट में लगातार 9 जीतों के रिकॉर्ड की बराबरी पर भी होगी. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार 8 मैचों में जीत हासिल कर चुकी है.

एमपीसीए के क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने कहा, ‘‘यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी. मैं यह तो नहीं कह सकता कि कितना स्कोर होगा, लेकिन यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा. इसके साथ ही गेंदबाजों के लिए भी इसमें मौके होंगे.’’ चौहान ने कहा, ‘‘पिच से ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं है, लेकिन कलाई के स्पिनरों को जरूर टर्न मिलेगा. चौहान ने कहा, ‘‘अगर धूप खिली रहती है, तो फिर पहले बल्लेबाजी करना सही रहेगा. खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को टर्न अधिक मिलेगा और तब हमारे दोनों स्पिनर अधिक कारगर साबित होंगे.’’ यहां की पिच तैयार करने के लिए ब्लैक कॉटन मिट्टी का उपयोग किया गया है. यह स्थानीय मिट्टी पानी को तेजी से सोखती है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले दिनों हुई बारिश का विकेट पर खास असर नहीं पड़ेगा.

दोनों टीमें

भारत : अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मार्कस स्टोईनिस, नेथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर और एडम जम्पा.

तीसरे वनडे में वापसी कर रहा है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

जॉन सीना ने अपने रेटायर्मेंट को लेकर दिया बड़ा बयान

दलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया रेड भिड़ेगी इंडिया ब्लू से

इंदौर वनडे: होल्कर के पिच क्यूरेटर का दावा, स्पिनरों को मिलेगा खास टर्न

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -