दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, राहुल को नहीं मिली जगह

Sep 12 2019 05:24 PM
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, राहुल को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. यह टीम कमोबेश वहीं है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी. हालांकि टीम में एक परिवर्तन हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने की वजह से के एल राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है और उनकी जगह 15 सदस्यीय टीम में शुभमन गिल्ल को चांस दिया गया है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी, उसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला होगी. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ लचर प्रदर्शन करने वाले के एल राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एम एस के प्रसाद ने स्पष्ट किया है कि वो रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज अवसर देना चाहतें है.

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि कुछ जगह टीम की कमी स्पष्ट तौर पर उजागर हुई थी. टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ठोस शुरूआत दिलाने में विफल हुई थी. जिसके बाद से कई पूर्व दिग्गजों और टीम इंडिया के प्रशंसकों का मानना था कि रोहित शर्मा को अवसर दिया जाना चाहिए. 

टीम इस प्रकार है:- 
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा.

देश को 7 बजे का इंतज़ार, धोनी ले सकते हैं संन्यास ! विराट के ट्वीट ने मचाया तहलका

बेटी जीवा संग पूल पार्टी करते नज़र आए एम एस धोनी, तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

पद्म सम्मान से नवाज़ी जाएंगी देश की नौ बेटियां, खेल मंत्रालय ने प्रस्तावित किए नाम