आज वेस्टइंडीज के सामने इतिहास रचने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, एंटीगुआ में होगा पहला टेस्ट

Aug 22 2019 12:12 PM
आज वेस्टइंडीज के सामने इतिहास रचने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, एंटीगुआ में होगा पहला टेस्ट

जमैका: भारत और वेस्टइंडीज के मध्य दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला आज से एंटीगुआ में खेला जाएगा। एंटीगुआ के इस स्टेडियम का नाम महान वेस्टइंडियन बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स के नाम पर रखा गया है। भारतीय टीम ने इसी मैदान पर अपना अभ्यास मैच भी खेला था। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है क्योंकि विकेट पर हल्की घास है और समुद्र के किनारे होने के कारण अकसर यहां तेज हवा भी चलती है।

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी को इस मैच के लिए दो चुनाव करने होंगे। पहला यह कि, नंबर चार पर कौन बैटिंग करेगा और दूसरा यह कि अंतिम एकादश में विकेट कीपर कौन होगा? ऋद्धिमान साहा या ऋषभ पंत। दरअसल, रोहित शर्मा वनडे और टी-20 में तो ओपनर बैट्समैन की भूमिका निभाते हैं, किन्तु टेस्ट क्रिकेट में वो पांच या छह नंबर पर ही बल्लेबाजी करते आए हैं। रहाणे सीनियर हैं और अभ्यास मैच में उन्होंने विंडीज ए के खिलाफ अच्छी बल्लेबाज़ी की थी। वे पहले भी टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं।

लिहाजा, संभावना यही दिखाई देती है कि मयंक अग्रवाल के साथ रहाणे ही भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। खराब फॉर्म और आलोचना के बाद भी ऋषभ पंत को ऋद्धिमान साहा पर तरजीह दी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने टेस्ट शतक लगाया था। तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स टीम इंडिया का बॉलिंग कॉम्बिनेशन रह सकता है।

ICC के खिलाफ शेन वॉर्न, कहा- WC फाइनल में ओवरथ्रो पर नहीं मिलना था रन, बल्कि...'

न्यूजीलैंड ने आगामी टी20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को चुना नया कप्तान

कश्मीर मुद्दे पर इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने दी भारत को गीदड़भभकी