टीम एफसी पोर्टो ने किया कमाल, हासिल किया शानदार जीत का खिताब
टीम एफसी पोर्टो ने किया कमाल, हासिल किया शानदार जीत का खिताब
Share:

जिस तरह से दुनियाभर के कोने कोने में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. ठीक उसी तरह से लोगों के दिल और दिमाग में इस वायरस को लेकर कई तरह के डर बढ़ते जा रहे है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है. वहीं अब धीरे धीरे कोरोना वायरस का असर खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है. तो वहीं इसके कारण कई टूर्नामेंट भी रद्द किये जा चुके है. 

जंहा इस संक्रमण के बीच खेले जा रहे पुर्तगाल कप में काडिफेंडर चांसेल एमबेम्बा के 2 गोल के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे है.  FC पोर्टो ने पुर्तगाल कप फाइनल में बेनफिका को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. पोर्टो ने 17वें कप खिताब के साथ घरेलू फुटबॉल में खिताब का दुगना भी प्राप्त कर लिया है. टीम ने दो सप्ताह पहले लीग खिताब हासिल कर लिया था.

लुई डियाज को फाउल के कारण किया मैच से बाहर: जानकारी के लिए बता दें कि लुई डियाज को खतरनाक फाउल की वजह से 38वें मिनट में द्वितीय यलो कार्ड दिखाकर मैच से बाहर निकाल दिया गया था, जिसके कारण पोर्टो को बाकी मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. बेनफिका की टीम एक अन्य खिलाड़ी होने का फायदा नहीं उठा पाई. एमबेम्बा ने 48वें मिनट में पोर्टो की ओर से पहला गोल कर दिया. लेकिन  57वें मिनट में हैडर से एक और गोल दागकर टीम को 2-0 से जीत की और ले गए. बेनफिका के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी कार्लोस विनिसियस 84वें मिनट में पेनल्टी को गोल में परिवर्तित कर दिया, और अपनी टीम को जीता दिया. 

कोरोना के शिकार हुए शीर्ष गोल्फर चौरसिया, घर में हुए क्वारंटीन

बबिता फोगाट को हरियाणा में खेल उपनिदेशक बनाने पर इस खिलाड़ी ने उठाये सवाल

एफए कप हासिल करने के बाद मैनेजर आर्टेटा ने गार्डियोला का शुक्रिया अदा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -