जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल न आएं टीचर, यूपी के इस जिले में आदेश जारी
जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल न आएं टीचर, यूपी के इस जिले में आदेश जारी
Share:

लखनऊ: जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को मुजफ्फरनगर जनपद में मुश्किलें पेश आ सकती हैं। जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) ने चेतावनी दी है कि यदि कक्षा 6 से 12वीं तक के किसी भी स्कूल कॉलेज में कोई भी अध्यापक यदि जींस टीशर्ट या फिर टाइट कपड़े पहनकर स्कूल में आता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

दरअसल, बता दें कि विद्यालयों में अनुशासन को लेकर मुजफ्फरनगर के DIOS राजेंद्र कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। उनका कहना है कि अब शिक्षक स्कूलों में शालीन कपड़े पहनकर आएंगे। टीचर स्कूलों में चटकीले टाइट और जींस टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे। यदि कोई शिक्षक इन आदेशों का पालन नहीं करेगा, तो उसपर एक्शन लिया जाएगा। इसके साथ ही साथी महिला शिक्षिकाओं को भी आगाह किया गया है कि यदि वो साड़ियां या सूट पहनकर, स्कूलों में आती हैं, तो वो भी शालीन होनी चाहिए, बहुत अधिक टाइट नहीं, क्योंकि स्कूलों में बच्चे अध्यापकों का अनुसरण करते हैं, जिसके कारण बच्चो पर इन सब का गलत प्रभाव पड़ता है। 

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर के DIOS राजेंद्र कुमार ने बताया है कि यह अनुशासन से जुड़ा मामला है और विद्यालयों में अनुशासन अत्यंत आवश्यक है। हमें सिर्फ बच्चों से ही अनुशासन की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए, बल्कि शिक्षकों से भी करनी चाहिए, क्योंकि जब वह अनुशासित होंगे तो जाहिर सी बात है इसका बच्चों पर भी असर अच्छा ही होगा। इसलिए यह अपेक्षा की गई है कि सभी शिक्षक शालीन कपड़े पहनकर अपने स्कूल में आएं। 

दिवाली से पहले 10 करोड़ के पटाखे जब्त, CGST की टीम ने सील किए 12 गोदाम

दिल्ली शराब घोटाला: राजधानी में 25 जगहों पर ED के छापे, मनीष सिसोदिया भी हैं आरोपी

छठ पूजा को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है दिल्ली सरकार का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -