बिहार में शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन, तीन महीनों से नहीं मिल रहा वेतन
बिहार में शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन, तीन महीनों से नहीं मिल रहा वेतन
Share:

सहरसा: बिहार के सहरसा जिले में शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले 100 से अधिक नियोजित शिक्षकों ने लंबित वेतन की मांग को लेकर शिक्षा विभाग कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए. शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का भी घेराव किया और अपनी मांगें रखी. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना था कि बिहार सरकार के आदेश के मुताबिक ईद से पूर्व सभी शिक्षकों का भुगतान करने का आदेश मिला था. किन्तु यहां डीपीओ के मनमानी की वजह से शिक्षकों का वेतन अभी तक अटका कर रखा गया है. अभी तक तीन प्रखंडो का वेतन भुगतान नहीं किया गया है जो कि तीन माह से लंबित है. साथ ही 8 फीसद एचआर के मामले में कहते हैं कि वह नहीं देंगे जबकि नियमावली के मुताबिक नगर परिषद क्षेत्र से 8 किमी दूरी पर जितने भी विद्यालय हैं उनको प्रत्येक विभाग के द्वारा 8 फीसद एचआर दिया जाता है. 

उन्होंने कहा है कि हाई स्कूल द्वारा उन लोगों को भुगतान कर दिया गया है. किन्तु हम लोगों को एचआर की वजह से अभी तक वेतन नही दिया गया. मामला यह है कि इन लोगों के द्वारा जान बूझकर मामला लंबित कर रखा है, ताकि कुछ मंशाओं की पूर्ति के लिए ऐसा कर रहे हैं.

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

टोरंटो, नैरोबी और बाली के लिए एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

टीचिंग फैकल्टी के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -