शिक्षक दिवस पर मेधावी छात्र-छात्राओं को मिलेगा पुरस्कार

Sep 03 2015 10:34 PM
शिक्षक दिवस पर मेधावी छात्र-छात्राओं को मिलेगा पुरस्कार

लखनऊ : पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह के अवसर पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट-2015 की परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले छात्र-छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान पाने वाले बालक-बालिका को 10-10 हजार रुपये का प्रोत्साहन स्वरूप नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व महामंत्री पंचानन राय की स्मृति में दिया जाएगा।

इस संबंध में उप शिक्षा निदेशक (शिविर) ओंकार शुक्ल ने चयनित मेधावी छात्र-छात्राओं की सूची जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजते हुए निर्देश दिए हैं कि शिक्षक दिवस के दिन सुबह 10 बजे इन मेधावियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। इस बार माध्यमिक व बेसिक शिक्षकों का शिक्षक सम्मान समारोह पांच सितंबर को एक ही स्थान पर रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर-14, इंदिरा नगर के सभागार में किया जाएगा।

माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के राज्य अध्यापक पुरस्कार-2014 के शिक्षकों को बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा मंत्री के साथ-साथ माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली व विभाग के अन्य राज्य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।