शिक्षक दिवस पर पढ़िए गुरुओं के कुछ खास मैसेज

शिक्षक दिवस पर पढ़िए गुरुओं के कुछ खास मैसेज

हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाता है. इस दिन हर स्कूल और कॉलेज में शिक्षकों के लिए कोई ना कोई कार्यक्रम किया जाता है और उनके सम्मान भी किया जाता है.

5 सितंबर को ये दिन डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर मनाया जाता है जिसके पीछे की कहानी आपको पता ही होगी. गुरुओं का हमारे जीवन में क्या महत्व है इसे सभी जानते हैं, अगर गुरु नहीं होते तो हम इतने ज्ञानी नहीं बन पाते और न ही इस दुनिया में रहने के काबिल बन पाते. 

ये तो उन्होंने ही सिखाया है, कैसे बड़ों का आदर करना चाहिए और कैसे छोटों के साथ प्रेम से रहना चाहिए. बिना गुरु के हम कुछ भी नहीं है और हर किसी के जीवन में एक गुरु तो होता ही है और अगर नहीं है तो आपके जीवन की सही राह के लिए एक गुरु का होना बहुत जरुरी है.

गुरु ही हमे सही मार्ग दिखाता है और आज हम आपको गुरुओं के ऊपर कुछ ऐसे ही कोट्स बताने जा रहे हैं जो  जिनसे आपकी लाइफ भी पॉजिटिव होने लगेगी. 

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस 5 सितंबर 1994 से मनाया जा रहा है जिसे यूनेस्को ने घोषित किया था. राधाकृष्णन देश के द्वितीय राष्ट्रपति भी रहे और उनके जन्मदिन के उपलक्ष में ही ये दिन मनाया जाता है. 

यह भी पढ़ें..

Teachers Day : आखिर क्यों 5 सितम्बर को ही मनाया जाता है शिक्षक दिवस

Teachers Day : अपने शिक्षकों को इस खास अंदाज़ में करे विश

?