'शिक्षक दिवस' पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शिक्षकों को शुभकामनाएं
'शिक्षक दिवस' पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शिक्षकों को शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: आज देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इसी के साथ आज देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ। सर्वपल्ली राधाकृष्णन का भी जन्म दिन है जिसे शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। अब आज इस मौके पर देश के राष्ट्रपति समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने देशवासियों को बधाई दी है और भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के मौके पर भी उन्हें याद किया।

आप देख सकते हैं देश के पूर्व राष्ट्रपति डाक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा है- 'महान शिक्षाविद, दार्शनिक और देश के पूर्व राष्ट्रपति डाक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के मौके पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों को मेरी शुभकामनाएं।' वहीँ उनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, 'शिक्षक दिवस पर, पूरे शिक्षण बिरादरी को बधाई, जिसने हमेशा युवा दिमाग के पोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह सराहनीय है कि शिक्षकों ने कैसे नवाचार किया है और सुनिश्चित किया है कि छात्रों की शिक्षा यात्रा सीओवीआईडी -19 में जारी रहे।'

इसी के साथ एक अन्य ट्वीट में प्रधान मंत्री ने लिखा कि 'मैं डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनकी विशिष्ट विद्वता के साथ-साथ हमारे देश में योगदान को याद करता हूं।' आप सभी को बता दें कि भारत में, शिक्षक दिवस 1962 से 5 सितंबर को मनाया जाता है, जो भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती है। जी दरअसल डॉ राधाकृष्णन राजनीति में आने से पहले प्रोफेसर थे और उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ाया। इसके अलावा उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय और आंध्र प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में भी कार्य किया। वहीँ उन्होंने कई वर्षों तक ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में भी पढ़ाया था।

ICU से बाहर आईं सायरा बानो, सेहत को लेकर डॉक्टर ने कही ये बड़ी बात

टूट चुके हैं आसिम रियाज, कभी सपने में तो कभी देख रहे सिद्धार्थ शुक्ला के वीडियो

मिली खोई हुई कैपिटल सिटी, मिले ये अद्भुत सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -