Teacher's Day : इन खास कोट्स से करें अपने टीचर्स को विश, दिन बनेगा और भी खास
Teacher's Day : इन खास कोट्स से करें अपने टीचर्स को विश, दिन बनेगा और भी खास
Share:

5 सितंबर का दिन हर साल देश भर में टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है. ये खास दिन कल ही  है जिसमें स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राएं अपने टीचर्स के लिए कुछ खास आयोजन करते हैं. आपको बता दें कि भारत में साल 1962 से 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन होता है. वह एक महान व्यक्ति और उम्दा शिक्षक थे. यही वजह है कि उनकी याद में हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता है.

Teachers Day के दिन सभी स्टूडेंट्स अपने टीचर को सम्मानित करने के लिए उनके लिए तरह तरह के कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इसक साथ ही कई छात्र छात्राएं अपने शिक्षक शिक्षिकाओं को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ बाजार से खरीद कर कुछ गिफ्ट्स देते हैं या फिर अपने हाथ से ग्रीटिंग कार्ड बनाकर भी उन्हें देते हैं. 

इसके अलावा बचे टीचर्स को कुछ मैसेज भेजकर भी उन्हें विश करते हैं. ऐसे में हम आपको अपने टीचर को धन्यवाद करने के लिए कविता, शायरी और कुछ ऐसे विशेज बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने टीचर को एसएमएस, व्हाट्सएप या फेसबुक पर आप उन्हें भेज सकते हैं. इस तरीके से भी आप टीचर्स डे को खास बना सकते हैं. तो देखिये यहां पर कुछ खास कोट्स. 

कुछ ऐसा है Teacher's Day का इतिहास...

Teachers Day : ये हैं भारत के वो 5 शिक्षक जो सदियों से देते आ रहे हैं शिक्षा..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -