अब बंद कर्यालय से रिटायर हो जाएंगे कई शिक्षक
अब बंद कर्यालय से रिटायर हो जाएंगे कई शिक्षक
Share:

शिमला: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 24000 से अधिक मौते हो चुकी है.  जंहा इस बात का ख़ास ख्याल रखते हुए. शिक्षा विभाग के सैकड़ों कर्मचारी 31 मार्च को बंद कार्यालयों से सेवानिवृत्त हो जाएंगे. उच्च शिक्षा निदेशालय ने 58 साल की आयु पूरी करने वाले शिक्षकों और गैर शिक्षकों को 31 मार्च को ही सेवानिवृत्त करने का फैसला लिया है. अन्य विभागों की तरह इन्हें सेवा विस्तार नहीं मिलेगा. उच्च शिक्षा के निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बंद हुए कार्यालयों के खुलते ही इन शिक्षकों और गैर शिक्षकों को सेवानिवृत्ति के लिखित आदेश जारी कर दिए जाएंगे.

मिलीं जानकारी के अनुसार  शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक 31 मार्च को 100 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी 58 साल की आयु पूरी करते हुए सरकारी सेवाओं से सेवानिवृत्त होंगे. सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 31 मार्च तक सभी कार्यालयों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. ऐसे में इन अधिकारियों और कर्मचारियों को 31 मार्च के दिन कार्यालय बंद होने के कारण सेवानिवृत्ति के लिखित आदेश जारी नहीं हो सकेंगे.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि हालात सामान्य होने के बाद जैसे ही कार्यालय खुलेंगे, सेवानिवृत्त होने वाले इन अधिकारियों और कर्मचारियों को लिखित आदेश जारी किए जाएंगे. निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने का सरकार की ओर से कोई भी लिखित आदेश नहीं आया है. ऐसे में इन्हें तय तिथि पर ही सेवानिवृत्त माना जाएगा.

घर के लिए पैदल निकले युवक की हुई मौत, तीन बच्चों की थी जिम्मेदारी

वॉक के बहाने रफूचक्कर होना चाहता था कोरोना पॉजिटिव, जानें क्या हुआ आगे

अगर संदिग्ध या पॉजिटिव ने किया आइसोलेशन में जाने से मना तो, होगा ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -