ऑनलाइन क्लास के बीच अश्लील बातें करता था टीचर, इस तरह खुलीं पोल
ऑनलाइन क्लास के बीच अश्लील बातें करता था टीचर, इस तरह खुलीं पोल
Share:

चेन्नई के एक स्कूल बाला विद्या भवन के शिक्षक, जिस पर कई छात्रों द्वारा यौन दुष्कर्म का इलज़ाम लगाया गया था और POSCO धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया था, इतना ही नहीं उस शिक्षक को हिरासत में भी लिया जा चुका है। गिरफ्तारी तब हुई जब स्कूल के कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर ऑफलाइन और ऑनलाइन कक्षाओं के बीच शिक्षक द्वारा यौन दुराचार और अनुचित व्यवहार के अपने व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में बताया।

शिक्षक पर पोक्सो अधिनियम की धारा 12 और IT अधिनियम की धारा 67, 67 (ए), 354 (ए) और 509 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। चेन्नई के इस प्रसिद्ध कॉमर्स विषय के शिक्षक को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। पुलिस आज हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए एक याचिका दायर करने वाली है। घर की तलाशी के वक़्त उसका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया जा चुका है। स्कूल ने एक बयान में बोला, “स्कूल हमेशा किसी भी अनुचित व्यवहार के खिलाफ जिससे हमारे छात्रों के शारीरिक, भावनात्मक को ठेस पहुंचे शून्य सहनशीलता रखता है।

स्कूल प्रशासन पर भी है आरोप: जंहा इस बात का पता चला है कि शिक्षक पर न सिर्फ मौजूदा बल्कि पूर्व छात्राओं ने भी इलज़ाम लगाए हैं। छात्रों का बोलना है कि टीचर ने ऑनलाइन क्लास में भी टॉवल पहन कर बच्चों को पढ़ाया। इतना ही नहीं, शिक्षक पर छात्राओं को भद्दे टेक्स्ट मेसेज भेजने का भी इलज़ाम लगाया जा चुका है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अब छात्रों ने शिक्षक के विरुद्ध एक ऑनलाइन अभियान भी शुरू किया है। कई छात्रों ने सोशल मीडिया के द्वारा अपनी बात रखी और स्क्रीनशॉट साझा किए जिसमें शिक्षक ने छात्राओं के साथ अश्लील टेक्स्ट किए थे। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने शिकायत के बावजूद टीचर के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया।

जिसके बाद तमिल मूवी इंडस्टरी से मीटू आंदोलन में भागीदार गायिका चिन्मयी ने भी स्क्रीनशॉट शेयर किए। सोमवार सुबह DMK सांसद कनिमोझी ने इसे लेकर ट्वीट किया और कार्रवाई की मांग की। उसने कहा: “पीएसबीबी स्कूल, चेन्नई में एक शिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप चौंकाने वाले हैं। जांच की जानी चाहिए और स्कूल अधिकारियों सहित उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जो छात्रों की शिकायतों के विरुद्ध  जांच करने में विफल रहे।

बिहार में 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी बोला- पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती

26 मई को होने वाले किसान मार्च में दखल देने से दिल्ली HC का इंकार

कल बंगाल-ओडिशा में दस्तक देगा तूफ़ान यास, यूपी में ही देगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -