परीक्षा में नकल रोकने के लिए शिक्षक ने किया अनोखा कारनामा, लोगों ने कहा कुछ ऐसा
परीक्षा में नकल रोकने के लिए शिक्षक ने किया अनोखा कारनामा, लोगों ने कहा कुछ ऐसा
Share:

विश्व में शायद ही ऐसा कोई देश होगा, जहां के छात्र परीक्षा में नकल न करते हों और इसे रोकने के लिए शिक्षक भी तरह-तरह के उपाय करते हैं. वहीं अब कुछ ऐसा ही देखने को मिला है मेक्सिको में भी. जहां एक शिक्षक द्वारा परीक्षा में नकल रोकने के लिए गजब का तरीका अपनाया गया है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी खूब टेकी के साथ वायरल हो रही है.  

दरअसल, बात यह है कि पिछले हफ्ते मेक्सिको के टेलेक्सकला में बैचलर्स कॉलेज के कैंपस एक में ग्रेजुएशन की परीक्षा हुई थी और यहां छात्र-छात्राएं नकल ना करें, इसके लिए एल सबिनल कॉलेज के निर्देशक लुइस जुआरेज टेक्सिस द्वारा सभी को कार्डबोर्ड बॉक्स पहनाकर परीक्षा में बैठाया गया था. नकल रोकने की यह अनोखी तरकीब जब सोशल मीडिया पर देखने को मिली तो शिक्षक की आलोचना होने लगी और लोगों द्वारा उन पर मानवाधिकार के खिलाफ जाकर परीक्षा कराने के आरोप लगाए गए हैं. जबकि कुछ लोगों द्वारा शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लुइस जुआरेज टेक्सिस को निलंबित करने की मांग भी की गई है.

इस अजीब घटनाक्रम पर लोगों का कहना है कि इस तरह की हिंसा के खिलाफ कठोर कदम उठाया जाना चाहिए और ऐसी गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं किया जाए. साथ ही लोगों का यह मानना है कि शिक्षक को बर्खास्त कर छात्रों के साथ हो रहे इस तरह के अपमान को रोका जा सकता है. लेकिन कुछ लोग शिक्षक के इस अनोखे तरीके की प्रशंसा भी कर रहे हैं और साथ ही लोगों का मानना है कि इस तरीके से छात्रों को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है, बल्कि ऐसी परीक्षा बहुत सीख भी देती है. 

 

आलिया-रणबीर ने गुप-चुप कर ली शादी ! इन तस्वीरों ने उड़ाए फैंस के होश

दिग्गज राजेश खन्ना पर यह क्या बोल गईं वहीदा रहमान, कहा- वे अपने दौर के सबसे बुरे और कंजूस एक्टर !

जब बिक गया था टाइगर श्रॉफ के घर का सामान, ऐसी हो गई थी स्थिति

तापसी ने बताया दर्शकों के लिए कैसी होने वाली है Saand ki Aankh

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -