शिक्षक दिवस: अपने प्यारे टीचर को आप दे सकते हैं ये खास गिफ्ट्स
शिक्षक दिवस: अपने प्यारे टीचर को आप दे सकते हैं ये खास गिफ्ट्स
Share:

हर साल शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाता है और इस साल भी यह धूम-धाम से मनाया जाने वाला है। आप सभी जानते ही होंगे कि इस दिन स्कूलों में बच्चे टीचर्स की भूमिका निभाते हैं और अपनी से छोटी कक्षा के टीचर्स बनते हैं। ऐसा आपने भी किया ही होगा। वहीँ इस दिन कुछ बच्चे शिक्षक बनकर अपनी से छोटी कक्षा वाले बच्चों को पढ़ाते हैं और पूरे स्कूल को अपने हिसाब से चलाते हैं। वैसे यह वह दिन है जब स्कूलों में कई तरह के कार्यक्रम भी होते हैं और शिक्षकों को उनके काम से छुट्टी दे दी जाती है। इस दिन बच्चे अपने गुरुजनों का सम्मान करते हैं और बच्चे इस दिन अपने शिक्षक को उपहार भी देते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने टीचर को क्या गिफ्ट दे सकते हैं।

पेन सेट- आप अपने शिक्षक को पेन सेट दे सकते हैं। जी दरअसल यह उनके काफी काम आ सकते हैं। वैसे आप कोशिश करें कि नीला, काला, लाल और ग्रीन रंग के पेन का सेट बनाएं और फिर उन्हें उपहार दें, क्योंकि इन चारों रंग के पेन का टीचर को काम पड़ता है।

स्कूलों के दिनों की कुछ तस्वीरों से बना फोटो एल्बम - आप चाहे तो शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को उनकी कुछ पुरानी तस्वीरों से बना फोटो एल्बम दे सकते हैं जिसमें आपके उन टीचर के साथ स्कूल के दिनों की तस्वीरें हों।

डायरी पेन - आप चाहे तो शिक्षक दिवस के मौके पर डायरी और पेन भी उपहार स्वरुप दे सकते हैं। जी हाँ, आप उनके नाम की डायरी और पेन प्रिंट भी करवा सकते हैं या फिर बाजार में कई तरह के बेहतरीन रंग-रूप वाले डायरी और पेन मिलते हैं वह दे सकते हैं।

खास सरप्राइज- आप चाहे तो एक शानदार पार्टी, लंच की व्यवस्था कर सकते हैं या फिर कोई खास गिफ्ट भी दे सकते हैं।

रिलीज हुआ निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव की फिल्म का गाना, फैंस से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी टॉप ट्रेंड में है सिद्धार्थ शुक्ला

दवाओं के साइड इफेक्ट्स से हुआ था सिद्धार्थ का ऐसा हाल, पुराना ट्वीट वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -