थर्माकोल के डिस्पोजल में ना पियें चाय वर्ना हो सकते है कई नुकसान
थर्माकोल के डिस्पोजल में ना पियें चाय वर्ना हो सकते है कई नुकसान
Share:

हम आपको बता दें दुकानों के अलावा बहुत से लोग अपने घरों में भी डिस्पोजल वाले कप का इस्तेमाल करते हैं। इसका इस्तेमाल आसान होता है लेकिन रोज-रोज डिस्पोजल का इस्तेमाल आपकी सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है। पॉली-स्टीरीन से बने इन डिस्पोजल्स में गरम चाय पीने पर इसके कुछ तत्व चाय के साथ घुलकर पेट के अंदर चले जाते हैं।

Recipe : रोजा इफ्तारी के लिए घर पर बनाएं शाही ठंडाई

हो सकता है नुकसान  

जानकारी के अनुसार प्लास्टिक के ग्लासों में चाय या फिर गर्म दूध का सेवन करने से उसका केमिकल लोगों के पेट में चला जाता है। इससे डायरिया के साथ ही अन्य गंभीर बीमारियां होती हैं साथ ही इससे कैंसर डायबिटीज़, दिल की बीमारियां और किडनी फेल हो सकती है। डॉक्टर्स का कहना है कि प्लास्टिक के कप में गरम चाय का लगातार सेवन करने से किडनी और लीवर के कैंसर की आशंका बढ़ जाती है।

जॉब के दौरान रखना पड़ता है रोजा तो ये 5 बातें आएंगी काम

और भी होते है कई नुकसान 

इसी के साथ थर्माकोल के कप्स से चाय या पानी का रिसाव न हो इसलिए उन पर वैक्स की परत लगाई जाती है। ऐसे में जितनी बार आप उसमें चाय या पानी पीते हैं उतनी बार वैक्स आपके पेट के अंदर जाता है। इससे आंतों में दिक्कत आ सकती है। ऐसे में इन कप्स के इस्तेमाल से परहेज करना चाहिए। थर्माकोल या डिस्पोजल में चाय या पानी पीने से पाचन संबंधी समस्या हो सकती है। दरअसल, इन कप्स में गर्म चाय पीने पर इनमें पाए जाने वाले एसिड्स भी पेट के भीतर पहुंच जाते हैं।

रोजा आसान बनाने के लिए सेहरी और इफ्तारी में करें इन चीज़ों का उपयोग

समर में आम का पना आपको रखेगा स्वस्थ

देसी इलाज से दूर करें आँखों की जलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -