रैन बसेरा पर मेहरबान दिल्ली सरकार
रैन बसेरा पर मेहरबान दिल्ली सरकार
Share:

नई दिल्ली : देश की राजधानी में ठण्ड का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है और इस ठण्ड के चलते कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. वहीं दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि बेघर लोगों के लिए रैन बसेरा को दुरुस्त किया जायेगा. लेकिन ठण्ड के चलते हुए मौतों को लेकर विपक्ष ने आप सरकार को घेरा था. अब दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ऐलान किया कि, रैन बसेरा में लोगों को चाय और रस्क (सूखी रोटी) नाश्ते के रूप में दी जाएगी.

ठण्ड से ठिठुरते लोगों को रहत देने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है. इस घोषणा के अनुसार शनिवार से जनवरी के अंत तक रैन बसेरा के लोगों को सुबह की चाय के साथ रस्क दिया जायेगा. इतना ही नहीं DUSIB (दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड) ने यह भी कहा है कि, सप्ताह में 2 बार रैन बसेरा के लोगों की मेडिकल जांच भी 4 सदस्यीय टीम द्वारा की जायेगी. और इन आश्रय में रहने वालों के लिए यह सब बिलकुल मुफ्त होगा.

DUSIB सीईओ शूरवीर सिंह का कहना है कि, "16 दिसंबर से 31 जनवरी तक सभी आश्रय स्थलों में सुबह में चाय और रस्क दिया जाएगा. हमने अपने विभाग को भी काम में लगाया है. चार सदस्यीय मेडिकल टीम सप्ताह में दो बार रैन बसेरों का दौरा करेगी. यह काम सोमवार से शुरू होगा." वहीं जानकारी मिली है कि मेडिकल टीम शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक इन आश्रयों का दौरा करेंगे. इसके अलावा इन रैन बसेरों में गीजर, हीटर और मनोरंजन के लिए टीवी आदि की भी सुविधा मुहैया कराई गयी है. वहीं महिलाओं के लिए अलग से 20 रैन बसेरे संचालित किये गए हैं जिनमे सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी भी लगाए गए हैं.

बेघर लोगों की मौत पर केजरीवाल को तिवारी ने घेरा

दिल्ली में घर बैठे मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

कुमार विश्वास का मन का सन्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -