चाय बनाने के साथ ही शरीर की इन समस्याओं में भी फायदेमंद है 'टी-बैग'

चाय बनाने के साथ ही शरीर की इन समस्याओं में भी फायदेमंद है 'टी-बैग'

हम आपको बता दें चाय बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टी-बैग्स खरोंच, चोट, सूजन आदि के इलाज में भी काम आते हैं। ये एंटी-ऑक्सीडेंट्स, फ्लेवोनॉयड्स, टैनिन्स, पॉलीफेनॉल्स, एंटी-इन्फ्लेमेट्री और एंटी-सेप्टिक आदि से भरपूर होते हैं। वही टी-बैग त्वचा पर लगे बाहरी खरोंचों को जल्द ही ठीक करने में सक्षम है। टी-बैग्स में टैनिन होता है जो खरोंचों से निकलने वाले ख़ून को रोकता है। 

जॉब करने वाली महिलायें इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल

यह हो सकते है फ़ायदे 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें अगर आपके मसूढ़ों से खून आ रहा हो तो टी-बैग्स आपके काम आ सकते हैं। इसके लिए आप मसूढ़ों पर ठंडा किया हुआ यूज़्ड टी-बैग रखें। जल्द ही मसूढ़ों से खून आना बंद हो जाएगा। साथ ही सूजन में भी कमी आएगी। इसी के साथ टी-बैग त्वचा पर लगे बाहरी खरोंचों को जल्द ही ठीक करने में सक्षम है। टी-बैग्स में टैनिन होता है जो खरोंचों से निकलने वाले ख़ून को रोकता है। साथ ही भीगे टी-बैग को खरोचों पर लगाने से वे जल्द ठीक हो जाते हैं।

अदरक से दूर करें अपने जोड़ों का दर्द

और भी हो सकते है कई फायदे 

इसी के साथ हम आपको बता दें बैग्स में टैनिक एसिड मौजूद होते हैं। यह मस्सों को प्रभावी बनाने वाले बैक्टीरिया से लड़ता है। इससे मस्सों के सूखने की प्रक्रिया में तेजी आती है। इसके लिए मस्सों पर गर्म टी-बैग 5 मिनट के लिए रखें। दिन में दो-तीन बार यह प्रक्रिया दुहराने से जल्द ही मस्से सूख जाएंगे। साथ ही हम आपको बता दें इससे सूजन से जल्द ही निजात मिल जाएगी। 

इन जगहों पर कभी ना रखें मोबाइल फ़ोन

अपनाएं ये टिप्स प्रेगनेंसी के बाद भी बेबो की तरह हो जाएँगी हॉट एंड सेक्सी

इन आहारों से तेज़ होगा आपका दिमाग